चाय-नाश्ता नहीं मिल रहा माताओं को

एसडीएम ने किया निरीक्षण

एसडीएम ने किया  निरीक्षण
इटारसी। डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय के पोषण पुनर्वास केन्द्र में बच्चों की माताओं को अस्पताल से मिलने वाला नाश्ता और चाय नहीं दी जा रही है। यह खुलासा उस वक्त हुआ जब अनुविभागीय अधिकारी अभिषेक गेहलोत ने आज शाम एनआरसी का निरीक्षण किया।
यहां रह रही महिलाओं ने एसडीएम को बताया कि पोषण पुनर्वास केन्द्र में व्यवस्थाएं तो ठीक हैं। यहां बच्चों को उचित पोषण आहार मिल रहा है, उपचार में भी कोई कमी नहीं है, लेकिन उनको यहां सुबह और शाम का नाश्ता तथा चाय नहीं मिल रही है। श्री गेहलोत ने तत्काल डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी को इन महिलाओं के चाय-नाश्ता शुरु करने के निर्देश दिए तथा अब तक चाय-नाश्ता क्यों नहीं मिल रहा है, इसके विषय में कारण पूछा है। वर्तमान में एनआरसी में आठ कुपोषित बच्चे और उनकी माताएं हैं।
इनका कहना है…!
एनआरसी का निरीक्षण किया है, वहां शेष व्यवस्थाएं तो ठीक हैं, लेकिन वहां रह रही बच्चों की माताओं की शिकायत थी कि उनको सुबह और शाम का नाश्ता और चाय नहीं दी जाती है। हमने अस्पताल अधीक्षक से कारण पूछा है और इसे शुरु करने के निर्देश दिए हैं।
अभिषेक गेहलोत, एसडीएम

वहां बजट की समस्या है, इस कारण से यह सब नहीं दिया जा रहा था। हमने आदेश कर दिए हैं, कल से चाय-नाश्ता मिलना भी शुरु हो जाएगा।
डॉ.एके शिवानी, अस्पताल अधीक्षक

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!