राष्ट्र की मुख्य धारा में अंडमान, पुस्तक का किया विमोचन

राष्ट्र की मुख्य धारा में अंडमान, पुस्तक का किया विमोचन

प्रदेश। प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चैहान, विधानसभा अध्यक्ष डा. सीतासरन शर्मा, विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने विधानसभा अध्यक्ष सभागार विधान भवन भोपाल में राष्ट्र की मुख्यधारा में अंडमान नामक पुस्तक का विमोचन आज दोपहर 12:30 बजे किया। समारोह में विधानसभा के प्रमुख सचिव ए.पी. सिंह, सूचना अधिकारी नरेन्द्र मिश्रा एवं पुस्तक के लेखक प्रमोद पगारे सहित बड़ी संख्या में पत्रकार मौजूद थे।
11 मई से 17 मई तक म.प्र. विधानसभा की पत्रकार दीर्घा सलाहाकार समिति के सदस्यों का एक प्रतिनिधि मंडल अंडमान निकोबार गया था जिनमें सुनील शुक्ला, राकेश अग्निहात्री, भारत शास्त्री, गिरीश शर्मा, दीपेश अवस्थी, प्रशांत जैन, श्री पगारे, रवि अवस्थी, प्रवाल सक्सेना एवं सुनील शर्मा सहित सूचना अधिकारी नरेन्द्र मिश्रा अनुभाग अधिकारी रविन्द्रनाथ दुबे एवं विधानसभा मार्सल विरेन्द्र मिश्रा शामिल थे।
मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि मुझे इस बात की हार्दिक प्रसन्नता है कि विधानसभा से पत्रकार दीर्घा सलाहकार समिति का एक दल न केवल पोर्ट ब्लेयर गया अपितु वरिष्ट पत्रकार श्री प्रमोद पगारे ने उस पूरे अध्ययन दौरे को लिपिबद्ध किया और राष्ट्र की मुख्य धारा में अंडमान शीर्षक से पुस्तक के रूप में प्रकाशित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैंने इस पुस्तक का अवलोकन किया है यह बड़ा कार्य हुआ है और निश्चित तौर पर इस पुस्तक को पूरा पढूंगा।
कार्यक्रम का संचालन कर रहे पत्रकार प्रमोद पगारे के अनुरोध पर मातृभूमि तुझे प्रणाम योजना के तहत पोर्ट ब्लेयर को भी शामिल करने की घोषणा मुख्यमंत्री ने की एवं युवाओं, स्वतंत्रता सेनानियों को क्रांति का दैवालय सेल्यूलर जेल के भ्रमण एवं अध्ययन का आश्वासन दिया इसके पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष राजेन्द्र सिंह ने कहा कि वे पत्रकार दीर्घा सलाहकार समिति के अध्यक्ष है। उन्हें प्रसन्नता है कि इस समिति के सदस्य अंडमान अध्ययन दौरे को पुस्तक के रूप में प्रकाशित करने पर लेखक के प्रति धन्यवाद दिया।
समारोह को विधानसभा अध्यक्ष डा. सीतासरन शर्मा ने संबोधित करते हुये कहा कि श्री पगारे ने विधानसभा की पत्रकार दीर्घा सलाहकार समिति के सदस्य होने के नाते अध्ययन दौरे का पूरा लाभ लिया एवं आने वाली पीढियों को भी इसका फायदा हो इस हेतु अध्ययन रिपोर्ट को एक पुस्तक के रूप में प्रकाशित किया। उन्होंने कहा कि यह पुस्तक बहु उपयोगी साबित होगी।
पुस्तक के लेखक पत्रकार प्रमोद पगारे ने अपने संबोधन में कहा कि सदन के सभी सम्माननीय सदस्यों को एक-एक पुस्तक दी जा रही है एवं विधानसभा लायबेरी के लिये 50 पुस्तकें प्रदान की जा रही है।
कार्यक्रम के प्रारंभ में पत्रकारों की ओर से अतिथियों का शाल, श्रीफल से पत्रकार सुनील शुक्ला, भारत शास्त्री, बृजेश राजपूत, राकेश अग्निहोत्री ने स्वागत किया एवं आभार वरिष्ट पत्रकार सुनील शुक्ला ने किया। आयोजन में कैलाश शर्मा, हेमन्त शुक्ला, प्रमोद अग्रवाल सहित सुरेन्द्र राजपूत, जोगेन्दर सिंह, शाहरूख खान, अरविन्द शर्मा, राहुल शरण, मंगेश यादव, अमन उज्जैनिया, प्रतीक शुक्ला, सरद राजपूत सहित विधानसभा के अतिरिक्त सचिव वी.एल. विश्वकर्मा, विधानसभा अध्यक्ष के सचिव महेश शर्मा विशेष रूप से उपस्थित थे।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!