अधिकारीगण अपना आनलाईन पंजीयन कराए : अपर कलेक्टर

अधिकारीगण अपना आनलाईन पंजीयन कराए : अपर कलेक्टर

समयसीमा की बैठक ली
होशंगाबाद। अपर कलेक्टर मनोज सरियाम ने सोमवार को समयसीमा की बैठक में सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे आनंदम कार्यक्रम के अंतर्गत अपना पंजीयन आनंदक के रूप में कराए, पंजीयन आनलाईन किया जाता है। अपर कलेक्टर ने होशंगाबाद जिले में केवल 266 व्यक्तियों द्वारा ही अपना पंजीयन आनंदक के रूप में कराए जाने को गंभीरता से लेते हुए कहा कि कुछ जिलो में बहुत बड़ी संख्या में अधिकारियों ने स्वेच्छा से अपना पंजीयन कराया है। इसे देखते हुए होशंगाबाद जिले के अधिकारीगण भी अपना पंजीयन आनंदक के रूप में कराने सामने आए। उन्होंने 18 फरवरी से पूरे मध्यप्रदेश में एक साथ शुरू किये जा रहे मिल बांचे मध्यप्रदेश कार्यक्रम की समीक्षा करते हुए सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे स्वेच्छा से अपना पंजीयन इस कार्यक्रम के लिए कराएं और स्कूल में बच्चो को एक दिन पढ़ाना सुनिश्चित करे।
अपर कलेक्टर ने बैठक में बताया कि नर्मदा नदी के तटीय शहरो को नशामुक्त बनाने का संकल्प मुख्यमंत्री जी द्वारा लिया गया है। इसके तहत शासन ने गाइड लाइन भी जारी की है। इसके तहत नशे के आदी व्यक्तियों का पुर्नवास किया जाएगा, शराब एवं नशे के विक्रेताओ को कोई अन्य व्यवसाय करने का प्रोत्साहन व सुझाव दिया जाएगा। मादक द्रव्यो की बिक्री तटीय क्षेत्रो में प्रतिबंधित की जाएगी और इसके लिए दंड का प्रावधान किया जाएगा।
अपर कलेक्टर श्री सरियाम ने बताया कि 9 फरवरी को गोविंद नगर बनखेड़ी में भाउ साहब भुस्कुटे स्मृति न्यास का कार्यक्रम में होगा। इस अवसर पर माटीकला बोर्ड, खादी एवं ग्रामोद्योग, कृषि विभाग, आत्मा परियोजना द्वारा विभागीय प्रदर्शनी लगाई जाएगी। उन्होंने 18 फरवरी से 25 फरवरी तक होने वाले महादेव मेला की जानकारी दी एवं इसकी सभी तैयारी सुनिश्चित करने के निर्देश भी दिए। अपर कलेक्टर ने 13 फरवरी को आयोजित होने वाले कलेक्टर्स कांफ्रेस से संबंधित जानकारी अद्यतन करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ पी.सी.शर्मा ने मुख्यमंत्री स्वच्छता पुरूस्कार की जानकारी देते हुए बताया कि हर माह की 15 तारीख को जिले की पंचायतो से स्वच्छता में योगदान देने वाले व्यक्तियों का चयन किया जाएगा। इन व्यक्तियों की फोटो होर्डिंग के माध्यम से प्रदर्शित की जाएगी।
उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायतो में पदस्थ कर्मचारियों एवं विभिन्न विभागो में पदस्थ अधिकारी व कर्मचारियों से घर में शौचालय होने का प्रमाण पत्र लिया गया है। श्री शर्मा ने कहा कि स्वच्छता की दिशा में एक कदम आगे बढ़ाते हुए एक महिला चैम्पियन का चयन किया जाएगा, यह महिला चैम्पियन वह होगी जिसने आसपास स्वच्छता के लिए उल्लेखनीय कार्य किया हो। अपर कलेक्टर ने बैठक में सभी अनुविभागीय राजस्व अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे कपिलधारा के कुंओ को राजस्व अभिलेखो में दर्ज करे। अपर कलेक्टर ने किसानो के फसल बीमा, जमानी टोला में विद्युतीकरण के कार्य, चांदकिया में डेम का निर्माण, बनखेड़ी व पिपरिया में कम वोल्टेज की समस्या, परसापानी में पेयजल टंकी स्थापित करने, मुख्यमंत्री हाथ ठैला रिक्शा वितरण आदि से संबंधित प्रकरणो की भी समीक्षा की।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: