अध्यात्म और मारवाड़ी में नोंकझोंक से मनोरंजक माहौल बना

इटारसी। श्री अग्रसेन जयंती महोत्सव के अंतर्गत अग्रवाल भवन में अग्रवाल महिला मंडल के कार्यक्रम चल रहे हैं। अत्यंत रोचक दौर में चल रही प्रतियोगिताओं में समाज की महिलाएं भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर रही हैं। समाज की महिलाएं न सिर्फ बौद्धिक और धार्मिक क्षेत्र में भी अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा रही हैं, बल्कि समाज की बालिकाओं में भी ऐसे संस्कार डाले जा रहे हैं जिन पर आगे चलकर समाज गर्व करेगा। जयंती कार्यक्रमों के तहत ही धार्मिक प्रतियोगिता में भी महिलाओं ने अपना हुनर दिखाया।
संयोजक सुनीता राजेश अग्रवाल, स्मृति दिनेश अग्रवाल, सुनीता कमल किशोर अग्रवाल के मार्गदर्शन में हुई धार्मिक प्रतियोगिता के बालिका वर्ग में दिव्यांशी मनीष प्रथम, अवनि अनुराग द्वितीय और शुभि मनीष तृतीय स्थान पर रहीं। 50 वर्ष से कम आयु वर्ग की महिलाओं की प्रतियोगिता में अंजलि अमित प्रथम, सपना शंकरलाल द्वितीय और प्रीति नीलेश अग्रवाल तृतीय रहीं। इसी तरह से पचास वर्ष से ऊपर आयु वर्ग में मोहनी जगदीश अग्रवाल प्रथम, शोभा दिलीप द्वितीय और सावित्री शिव कुमार तृतीय रहीं।
जयंती आयोजन के अंतर्गत आपसी नोंकझोंक प्रतियोगिता काफी रोचक रही। प्रतियोगिता में मारवाड़ी में संवाद अदायगी की गई। संवाद और वेषभूषा अत्यंत शालीन थी। प्रतियोगिता में आपसी नोंकझोंक चाहे वह पति-पत्नी के बीच हो, बहू और सास के बीच, देवरानी-जेठानी, मां-बेटी जैसे रिश्तों में हो, उसकी अत्यंत प्रभावी प्रस्तुति देकर समाज की महिलाओं और युवतियों ने अपनी अदाकारी का उदाहरण भी पेश किया है। इस प्रतियोगिता की संयोजक सीमा सुनील अग्रवाल, वर्षा दीपक अग्रवाल और रानी मुकेश अग्रवाल थीं।
प्रतियोगिता में पचास वर्ष से कम आयु वर्ग में वर्षा अतुल अग्रवाल और प्रीति प्रशांत अग्रवाल प्रथम, 50 वर्ष से अधिक आयु वर्ग में श्रीमती शोभा उमेश अग्रवाल और सावित्री शिवकुमार प्रथम, श्रीमती निर्मला मुकेश चंद्र और सरोज कृष्ण मुरारी द्वितीय, श्रीमती पुष्पा श्रीकिशन और शोभा दिलीप कुमार तृतीय स्थान पर रहीं।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW