अनाज खरीदी का ऑनलाइन पर बनी सहमति

अनाज खरीदी का ऑनलाइन पर बनी सहमति

इटारसी। न्यू ग्रेन एंड आईल शीड मर्चेन्ट एसोसिएशन की मासिक बैठक यहां तीसरी लाइन स्थित एसोसिएशन के कार्यालय में हुई। बैठक में कृषि उपज मंडी में अनाज खरीदी के बाद उसका भुगतान ऑनलाइन करने पर सहमति बनी। इसके अलावा मंडी परिसर में अव्यवस्थाओं में सुधार पर भी चर्चा की गई। व्यापारियों ने कहा कि मंडी में सीसीटीवी कैमरे लगे होने और सुरक्षा गार्ड होने के बाद भी अनाज की चोरी नहीं रुकने पर चिंता जतायी।
संगठन के सचिव मनीष अग्रवाल ने बताया कि मंडी प्रांगण में जानवरों के द्वारा अनाज को जो नुकसान पहुंचाया जाता है, उसको बचाने हेतु बैठक में विचार-विमर्श किया गया, इसके साथ ही मंडी प्रांगण में व्यापारियों के बैठने के लिये पर्याप्त इंतजाम करने पर भी ध्यान दिलाया गया।
बैठक में कहा गया है कि कृषि उपज मंडी में चारों तरफ सीसी टीवी कैमरे लगाने एवं सुरक्षा गार्ड होने के उपरांत भी व्यापारियों के अनाज की चोरी नहीं रुक रही है, जिससे व्यापारियों को आर्थिक हानि उठानी पड़ रही है। बैठक में तुलावटियों को मंडी द्वारा पहचान पत्र देने की मांग की गई जिससे उनकी पहचान आसानी से हो सके। व्यापारियों ने अपने बारदानों, अनाज एवं अन्य सामानों मंडी प्रांगण में रखने हेतु मंडी प्रशासन से उचित किराये पर भूखंड उपलब्ध कराने की मांग की। इस अवसर पर महेश अग्रवाल, पं. नवीन शर्मा, संदीप मालवीय, रितेश अग्रवाल, अजय मालवीय, अजय खंडेलवाल, प्रदीप साहू, संजय अग्रवाल, अशोक मालवीय, महेश कुरानी, दीपक अग्रवाल, आशीष मित्तल, दीपक अग्रवाल, दीपांशु अग्रवाल एवं समस्त लायसेंसी उपस्थित थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: