अब कन्या शाला में जगह की कमी नहीं होगी

अब कन्या शाला में जगह की कमी नहीं होगी

कन्या शाला पुरानी इटारसी के लिए 88 लाख स्वीकृत
इटारसी। अब पुरानी इटारसी की शासकीय कन्या शाला में छात्राओं को बैठने के लिए न तो जगह की कमी होगी और ना ही उन्हें पढऩे के लिए किताबों की जरूरत होने पर लायब्रेरी की महसूस होगी। स्कूल परिसर की सुरक्षा की चिंता भी अब नहीं करनी पड़ेगी। इसके लिए मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने शिक्षा विभाग से 88 लाख रुपए स्वीकृत करा लिए हैं।
मप्र विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा के विशेष प्रयासों से शासकीय कन्या शाला पुरानी इटारसी में अतिरिक्त कक्ष, लायब्रेरी, बाउंड्रीवाल और सभाकक्ष निर्माण के लिए शिक्षा विभाग ने 88 लाख रुपए की स्वीकृति प्रदान की है।
उल्लेखनीय है कि विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने करीब एक वर्ष पूर्व जब इस स्कूल का दौरा किया था तब यहां नवमी और दसवी की छात्राओं की संख्या करीब 200 थी। निरीक्षण के वक्त उन्होंने छात्राओं को नीचे बैठकर अध्ययन करते देखा तो तत्काल 2 लाख 60 हजार रुपए स्वीकृत कर फर्नीचर की व्यवस्था करायी। इस दौरान प्राचार्य ने नए भवन की मांग की थी। डॉ.शर्मा ने मामले में शिक्षा विभाग से स्वीकृति कराने का भरोसा दिलाया था। डॉ. शर्मा ने इस मामले में शिक्षा विभाग से भवन सहित अन्य कार्यों के लिए 88 लाख रुपए की राशि की स्वीकृति दिला दी है। अब इस राशि से स्कूल भवन के साथ ही लायब्रेरी, बाउंड्रीवाल और सभाकक्ष का निर्माण होगा।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW