अब संपूर्ण जिला हो गया टोटल लॉक डाउन

अब संपूर्ण जिला हो गया टोटल लॉक डाउन

इटारसी। लॉक डाउन के दौरान मनमानी करने वालों के कारण अब सारे शहर को इसका खामियाज भुगतना पड़ेगा। लगातार चेतावनी के बावजूद लोगों द्वारा आदेश का पालन नहीं किये जाने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने के कारण आज एसडीएम ने इटारसी शहर को संपूर्ण लॉक डाउन कर दिया है। इसके साथ ही अब संपूर्ण जिला टोटल लॉक डाउन हो गया है। अब केवल दवा और दूध की दुकानें ही खुली रहेंगी, किराना सहित सभी दुकानें खोलने पर प्रतिबंध रहेगा।
इटारसी अनुविभागीय अधिकारी राजस्व हरेंद्र्रनारायण ने इटारसी को तत्काल प्रभाव से टोटल लॉक डाउन कर दिया है। एसडीओ हरेंद्र नारायण ने बताया कि अब सिर्फ दूध और दवा की दुकानें ही खुली रहेंगी और हाथ ठेलों पर मोहल्लों में सब्जी बिकेगी। नागरिक अपनी किराना सामग्री की जरूरतें होम डिलेवरी के माध्यम से पूरी कर सकेंगे। टोटल लॉक डाउन की अवधि में अब प्रशासन को भी मोहल्लों में आदेश का उल्लंघन करने वालों पर ध्यान देना होगा। मोहल्लों में लोग सड़कों पर घूमते हैं और जैसे ही प्रशासन के वाहन देखते हैं, घरों में घुस जाते और वाहन जाते ही फिर बाहर निकल आते हैं। ऐसे लोगों के लिए भी प्रशासन को योजना तैयार करनी होगी ताकि टोटल लॉक डाउन का पालन कराया जा सके।
एसडीओ राजस्व हरेंद्र नारायण ने कहा कि किराने की दुकानें अगले आदेश तक बंद रहेंगी। सब्जी मंडी भी नहीं लगेगी। लोगों को सब्जी मोहल्लों में आने वाले हाथ ठेलों से ही लेना होगा। इसके अलावा टूव्हीलर और फोर व्हीलर पूर्ण रूप से प्रतिबंधित रहेंगे जो कोई भी इन्हें लेकर या फिर लॉक डाउन की अवधि में पैदल भी सड़कों पर अकारण घूमता हुआ दिया तो उनके वाहन जब्त किये जाएंगे, जो लॉक डाउन समाप्त होने पर ही वापस किये जाएंगे। केवल रोगियों को लाने-ले जाने के लिए ही वाहन की छूट रहेगी।

CATEGORIES

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: