अब सब्जियों की होगी होम डिलीवरी

अब सब्जियों की होगी होम डिलीवरी

इटारसी। टोटल लॉक डाउन में शहर के नागरिकों को सब्जियों और किराना सामग्री की किल्लत से गुजरना पड़ रहा है। ऐसे में प्रशासन ने एक दिन पूर्व सब्जियों की होम डिलेवरी की व्यवस्था की थी तो आज सब्जियों के लिए इस दिशा में कदम बढ़ा दिया है। अब सब्जियों की होम डिलीवरी कराने की योजना पर काम शुरु हो गया है।
एसडीएम हरेन्द्र नारायण ने आज एक आदेश जारी कर कहा है कि आवश्यक वस्तुओं की पहुंच घर-घर तक सुनिश्चित कराने के लिए लिए होम डिलीवरी की आवश्यकता है। जो सब्जी व्यापारी होम डिलीवरी के इच्छुक हों, वह वाहन पास एवं कर्मचारियों के पहचान पत्र हेतु ग्रामीण उद्यान विकास अधिकारी अमित पांडेय को उनके वाट्सअप नंबर 94254-30404 पर विवरण भेजकर तहसील से वाहन पास एवं कर्मचारियों का परिचय पत्र प्राप्त कर सकते हैं। सब्जी विक्रेता वाहन से अनुभाग इटारसी के अंतर्गत ग्रामीण क्षेत्र से सब्जियां लाकर इटारसी में सब्जियों की होम डिलीवरी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इस कार्य में वार्डों में पूर्व से ही निर्धारित वालिंटियर्स एवं वार्ड में कार्यरत सरकारी कर्मचारियों की सहायता प्राप्त कर सकते हैं। सब्जी की होम डिलीवरी समस्त प्रोटेक्टिव इक्यूपमेंट्स एवं सोशल डिस्टेंसिंग के साथ होनी चाहिए।

गांव में ही मिलेंगे खाद-बीज
अनुविभागीय अधिकारी ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण अनुविभाग इटारसी में लॉक डाउन घोषित किया है। लेकिन, वर्तमान में किसानों को फसल के लिए खाद-बीज एवं कीटनाशक की पहुंच गांव तक सुनिश्चित कराने हेतु आवेदन एवं कर्मचारियों का ब्यौरा वाट्सअप के माध्यम से वरिष्ठ कृषि विस्तार अधिकारी राजेन्द्र सिंह राजपूत को मोबाइल नंबर 9575036171 पर प्रेषित कर वाहन पास एवं कर्मचारी पहचान पत्र प्राप्त कर सकते हैं। वाहन के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में खाद, बीज व कीटनाशक किसानों को ग्राम में ही उपलब्ध किया जाना चाहिए। इस दौरान समस्त प्रोटेक्टिव इक्यूपमेंट्स एवं सोशल डिस्टेंसिंग भी सुनिश्चित किया जाना चाहिए।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: