अब 243 हितग्राहियों के सपनों के लिए होगा संघर्ष

अब 243 हितग्राहियों के सपनों के लिए होगा संघर्ष

इटारसी। भाजपा नेता और निवृतमान पार्षद यज्ञदत्त गौर ( Yagdutt Gour) ने विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (Vidhayak Dr. Sitasaran Sharma ) को प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) में वंचित रहे 242 परिवारों को पक्के आवास का सपना पूरा करने के लिए पत्र लिखा है। पिछले दिनों विधायक के नेतृत्व में संघर्ष समिति ने अनेक परिवारों को यह हक दिलाया है। लेकिन, अभी 243 परिवार शेष रहे गये हैं, जिनकी जांच कराके पात्र लोगों को लाभ दिलाने की मांग की है। हालांकि विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा 15 जून को ही प्रशासन को पत्र लिख चुके हैं।
विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा (Vidhayak Dr. Sitasaran Sharma ) ने प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) में अपात्र हितग्राहियों की पुन: जांच के संबंध में मुख्य नगर पालिका अधिकारी ( CMO Itarsi) को एक पत्र लिखा है और उसकी कॉपी एसडीएम ( SDM Itarsi) और नपा प्रशासन को दी है। उन्होंने पत्र में जिक्र किया है कि प्रधानमंत्री आवास योजना (Pradhan Mantri Awas Yojana) में भेजी गयी तीसरी डीपीआर (DPR) में प्रेषित 1005 हितग्राहियों की सूची में से 243 हितग्राहियों को अपात्र कर दिया गया था। मुझे प्राप्त जानकारी और शिकायत के अनुसार अपात्र 243 हितग्राहियों में से अनेक हितग्राही पात्रता रखते हैं, अत: अपात्र किये गये हितग्राहियों की पुन: जांच करायी जाए।
इधर यज्ञदत्त गौर ने भी विधायक डॉ. शर्मा को लिखा है कि कांग्रेस शासनकाल में जनविरोधी निर्णय लेते हुए इटारसी नगर के 7 सौ से अधिक परिवारों को प्रधानमंत्री की महत्वाकांक्षी आवास योजना के हितलाभ से वंचित कर दिया था। आपके मार्गदर्शन एवं नेतृत्व में संघर्ष समिति के बैनर तले किये आंदोलन के फलस्वरूप अधिकांश परिवारों को प्रथम किश्त के रूप में हितलाभ प्राप्त हो चुका है। ऐसे निरस्त किये आवेदनों में से 243 अभी भी स्वीकृति प्राप्त नहीं कर पाए हैं। इनमें से अधिकांश परिवार योजना के निर्धारित मापदण्डों पर खरे उतरते हैं तथा पात्र हैं। अनुरोध है कि ऐसे 243 आवेदनों की विधिसम्मत जांच कर पात्र परिवारों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने हेतु सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित करने का कष्ट करें।

CATEGORIES
TAGS

AUTHORRohit

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: