अभिनंदन समारोह : विधायक डॉ. शर्मा सहित विभिन्न संगठनों ने किया सम्मान

इटारसी।श्री द्वारिकाधीश मंदिर परिसर तुलसी चौक पर भजन सम्राट मथुराप्रसाद रजक का अभिनंदन किया। इस अवसर पर विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा, म.प्र तैलिक साहू समाज के सलाहकार एवं पूर्व प्रदेश अध्यक्ष रमेश साहू, मुस्कान संस्था के ठाकुर मनीष सिंह, होशंगाबाद जिला पत्रकार संघ अध्यक्ष प्रमोद पगारे ने श्री रजक का धर्म के क्षेत्र में उनके किए कार्यों को मान्यता प्रदान करते हुए सम्मानित किया।
विधायक डॉ. सीतासरन शर्मा ने कहा कि भजन सम्राट मथुराप्रसाद रजक मेरे एक अच्छे मित्र भी हैं और नर्मदांचल में उनके लिखे हुए भजन गांव-गांव में भजन मंडलों के द्वारा गाये जाते हैं। डॉ. शर्मा ने 80 वर्ष पूर्ण होने पर उन्हें बधाई दी। मप्र तैलिक साहू समाज के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष तथा सलाहकार रमेश के साहू ने कहा कि प्रतिवर्ष भरने वाले ब्रांदाभान मेले में हमारे परिवार द्वारा आयोजित रामसत्ता समारोह में लगभग 55 वर्षों से मथुराप्रसाद रजक भजन प्रस्तुत करते आ रहे हैं, उनका सादगीपूर्ण जीवन हैं तथा राष्ट्र के प्रति वह समर्पित है।
जिला पत्रकार संघ के अध्यक्ष प्रमोद पगारे ने कहा कि मथुराप्रसाद रजक मध्यम श्रेणी परिवार के होने के बावजूद भी उन्होंने कभी अपनी लेखनी से समझौता नहीं किया और समाज में आदर्श प्रस्तुत किया। इस अवसर पर 80 वर्ष से अधिक आयु के भजन गायकों का सम्मान किया गया एवं भजन मंडलों ने अपनी प्रस्तुति भी दी, जिसमें जगदंबा मंडल के मुख्य गायक रामबाबू ने श्रोताओं का मन मोह लिया। प्रारंभ में विभिन्न संस्थाओं और व्यक्तियों ने शाल श्रीफल और स्मृति चिन्ह से मथुराप्रसाद रजक का सम्मान किया। सम्मान होने पर भाव विभोर हुए 80 वर्ष के मथुराप्रसाद रजक जो कि वे 81 वर्ष में प्रवेश कर गए हैं, उन्होंने कहा कि भगवान श्रीकृष्ण की कृपा से ही मैं विभिन्न भजनों की पुस्तकें लिख पाया। 200 के लगभग श्रीकृष्ण सुदर्शन संकीर्तन मंडलों की स्थापना कर पाया। सुरेंद्र सिंह राजपूत ने संचालन किया एवं दिनेश सैनी ने आभार व्यक्त किया।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: