आईएएस बनकर सेवा करने की चाह है : शायना (Shayna Khan)

आईएएस बनकर सेवा करने की चाह है : शायना (Shayna Khan)

इटारसी। शहर से सटे ग्राम पथरोटा (Pathrota) की शायना खान आईएएस (IAS) बनकर सेवा करना चाहती हैं। माध्यमिक शिक्षा मंडल की हायर सैकंड्री परीक्षा में उनका मैरिट (Merit List) में दूसरा स्थान लगा है। पिता शकूर खान विद्युत वितरण कंपनी में लाइनमेन हेल्पर हैं। भाई शाहरुख खान प्रतियोगी परीक्षा का तैयार कर रहा है तो बहन शाहीन खान भी एमए कर रही हैं।
शायना ने तैयारी प्रदेश स्तरीय मैरिट में आने के लिए की थी। लेकिन, नंबर लगा जिले में। इस उपलब्धि से भी वे खुश हैं। आईएएस अफसर बनने का ख्याब संजोये शायना बताती हंै कि उनकी तैयारी में उनके उनसे बड़े भाई और बहन का बहुत सहयोग रहता है। स्कूल के टीचर्स का मार्गदर्शन, माता-पिता की लगातार आगे बढऩे की प्रेरणा और भाई-बहन के सहयोग से वे अपना चाहा मुकाम हासिल कर लेंगी, यह भरोसा है।
शासकीय हाईस्कूल पथरोटा के प्राचार्य वीके लवानिया (VK Lavania, Principal of Government High School Pathrota) कहते हैं कि छात्रा काफी होनहार है, पढ़ाई में बहुत मेहनत करती है। शिक्षकों का तो केवल मार्गदर्शन होता है, सफलता में बच्चों की मेहनत की अहम भूमिका होती है। उनके स्कूल की छात्रा ने यह उपलब्धि हासिल की है, उनको और उनके संपूर्ण शाला परिवार के लिए यह गौरव महसूस करने के पल हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: