आईजी से हुई चर्चा, व्यवस्था में होगी और कसावट

आईजी से हुई चर्चा, व्यवस्था में होगी और कसावट

बढ़ते अपराधों पर विधानसभा अध्यक्ष ने जतायी चिंता
इटारसी। आने वाले दिनों में शहर की बिगड़ी कानून व्यवस्था में कसावट देखने को मिलेगी. पिछले कुछ माह में अचानक बढ़े अपराधों पर विधानसभा अध्यक्ष ने चिंता जतायी और आईजी तथा डीजी से चर्चा की है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने आईजी से यहां का दौरा करने को कहा है। उन्होंने कहा कि यदि आगामी पंद्रह दिन में व्यवस्था में सुधार नहीं आया तो गृहमंत्री से भी चर्चा करके शांति और सुरक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ कराया जाएगा।
यहां विश्रामगृह में उनसे मिलने पहुंचे पत्रकारों के सवालों के जवाब देते हुए डॉ. शर्मा ने कहा कि कानून व्यवस्था को लेकर चिंताजनक स्थिति है। 3-4 माह में तीन-चार हत्याएं हुई हैं। हालांकि उनमें कुछ के अपराधी पकड़े भी गए हैं। शहर के नवग्रह दुर्गा मंदिर के पास हुई सुमति आई की हत्या के मामले में उन्होंने बताया कि इससे शहर में चिंता और भय की स्थिति बनी है।
इस मामले में आज विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने एसडीएम, एसडीओपी और जीआरपी थाना प्रभारी को बुलाया था। डॉ. शर्मा ने बताया कि सुमति आई के मामले में उनकी पुलिस से बात हुई है, जांच काफी प्रगति पर है। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को सोशल मीडिया के साथियों ने रैली का आयोजन किया था, लेकिन पुलिस के आश्वासन पर रैली स्थगित की है। विधानसभा अध्यक्ष ने जीआरपी को अवैध वेंडरों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को कहा है। जो लोग बाहर से यहां आकर कानून व्यवस्था को बिगाड़ रहे हैं, ऐसे लोगों की पहचान करके उन्हें वापस उनके मूल स्थान पर भेजने की व्यवस्था करने को कहा है। आरएमएस आफिस के पास एक युवक की सार्वजनिक पिटाई के मामले को भी डॉ. शर्मा ने गंभीरता से लिया है। भविष्य में इस तरह की पुनरावृत्ति न हो, इसके निर्देश दिए हैं।
पंद्रह दिन में सुधरेगी व्यवस्था
शहर की यातायात व्यवस्था के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. शर्मा ने कहा कि अगले पंद्रह दिन में ट्रैफिक में सुधार के नतीजे शहर को दिखाई देंगे। उन्होंने इस विषय में नए एसडीएम श्री गेहलोत से भी बात की है। प्रशासन अभी गणतंत्र दिवस की तैयारी में व्यस्त है, हालांकि सुधार की प्रक्रिया जारी रहेगी लेकिन गणतंत्र दिवस के बाद सुधार के प्रयासों में तेजी आएगी। इस विषय पर 26 जनवरी के बाद एक समीक्षा बैठक करके व्यवस्था में सुधार के लिए दूरगामी कदम उठाए जाएंगे। विस अध्यक्ष ने साफ किया कि यदि इसके लिए सख्त कदम उठाने पड़े तो वह भी किया जाएगा। इस बैठक में बैंकर्स के साथ ही नगर पालिका, पुलिस और प्रशासन के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे। उन्होंने अवैध शराब और ड्रग्स का कारोबार करने वालों के खिलाफ भी सख़्त रुख अपनाने के संकेत दिए हैं।
औद्योगिक क्षेत्र में विकास पूर्ण
कीरतपुर औद्योगिक क्षेत्र में प्रगति पर चर्चा करते हुए विधानसभा अध्यक्ष ने बताया कि कीरतपुर में उद्योगों के लिए हो रही देरी के दो कारण थे। एक तो वहां जमीन की कीमतें अधिक थीं और दूसरा वहां विकास कार्य चल रहे थे। उन्होंने विभागीय अधिकारियों से इस संबंध में चर्चा की है। अब वहां जमीनों की कीमतें घटा दी गई हैं. कीरतपुर औद्योगिक क्षेत्र में विकास कार्य भी लगभग पूर्णता की ओर है। जल्द ही वहां भी परिणाम मिलने की उम्मीद है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW