आठ लोग ठीक होकर आए, किया कोरेन्टाइन

आठ लोग ठीक होकर आए, किया कोरेन्टाइन

इटारसी। शहर में शनिवार को चार और कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आयी है। इन रिपोट्र्स को मिलाकर अब शहर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 30 हो गयी है। वहीं 8 लोग कोरोना उपचार के बाद आज चिरायु अस्पताल से डिस्चार्ज होकर इटारसी पहुंच गये हैं। वहीे भोपाल के एम्स में उपचाररत 71 वर्षीय महिला को वेंटीलेटर पर ले जाने की खबर है।
डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी के अनुसार आज प्राप्त रिपोट्र्स में चार कोरोना पॉजिटिव आये हैं। इनमें इकराम और इदरीश के कॉन्टेक्ट वाले शामिल हैं। इन सभी को उपचार के लिए सरकारी अस्पताल लाया गया है। बता दें कि जिले के प्रथम कोरोना पॉजिटिव डॉ. एनएल हेडा का शुक्रवार को एम्स में हार्ट अटैक के बाद देह अवसान हो गया है और शेष 29 कोरोना पॉजिटिव में से 8 उपचार के बाद एक स्कूली बस से इटारसी लेकर आये हैं जिन्हें रेलवे स्टेशन के पीछे रेलवे के बुनियादी प्रशिक्षण संस्थान में कोरेन्टाइन किया है।
कोरोना वायरस के उपचार के बाद नगर के 8 मरीज वापस लौट आए हैं। उन्हें स्वस्थ पाए जाने पर चिरायु अस्पताल भोपाल से कल शाम छुट्टी दे दी गई थी। चिरायू अस्पताल भोपाल से लौटे 8 व्यक्तियों का मंडल प्रशिक्षण केन्द्र इटारसी में एसडीएम इटारसी सहित अन्य अधिकारियों द्वारा स्वागत किया। स्वास्थ्य जांच दलों ने सभी की थर्मल स्क्रीनिंग की। उक्त व्यक्तियों को मंडल प्रशिक्षण केन्द्र इटारसी में ठहराया है। यहां इन्हें 14 दिन क्वारेनटाइन में रखा जायेगा। जिला प्रशासन द्वारा केन्द्र में भोजन, दवाईयां एवं अन्य समुचित व्यवस्था की है। लौटकर आये लोगों ने बताया कि चिरायु अस्पताल में उन्हें बेहतर उपचार प्राप्त हुआ, चिकित्सकों ने उनका लगातार हौसला बढ़ाया। उन्हें बेहतर उपचार प्राप्त हुआ, वे ईश्वर से कामना करते हैं कि शीघ्र ही हमारा देश इस बीमारी से मुक्त हो। जिला प्रशासन के सभी अधिकारी, कर्मचारी, स्वास्थ्य विभाग के अमले द्वारा नियमित उनके संपर्क में रहे तथा किसी भी प्रकार की आवश्यकता व समस्या का शीघ्र उनके द्वारा निदान किया। वे जिला प्रशासन को धन्यवाद देते हैं। उन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु आवश्यक सावधानी रखने, सोशल डिस्टेसिंग के मानकों का पालन करने, नियमित अपने हाथों को साफ करने तथा लॉक डाउन का पालन कर प्रशासन का सहयोग करने की अपील की।


सेनेटाइजर का छिड़काव किया
शनिवार को जिनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है, नगर पालिका प्रशासन ने इन सभी के घरों को आज संपूर्ण सेनेटाइज कराया है। इनके घरों के साथ ही घर से लगी सड़कों पर भी सेनेटाइजर का छिड़काव किया है। इन प्राप्त रिपोट्र्स के अलावा भी अभी भोपाल से कई रिपोर्ट आना बाकी है। भोपाल से रिपोर्ट देर से मिल रही हैं। सूत्रों के अनुसार रिपोर्ट मिलने में तीन से चार दिन का वक्त लग रहा है। ऐसे में शहर की चिंताएं और बढ़ रही हैं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: