आदिवासियों ने अपनी जमीन वापसी का दिया आवेदन

आदिवासियों ने अपनी जमीन वापसी का दिया आवेदन

इटारसी। मंगलवार को शाहपुर तहसील मुख्यालय पर आदिवासी समाज ने सामूहिक रूप से एकत्र होकर मुंशीलाल, गजराज सिंह एवं बृजलाल के साथ अनुविभागीय अधिकारी राजस्व की उपस्थिति में नायब तहसीलदार रोहित विश्वकर्मा को आवेदन दिया। आरटीआई एक्टीविस्ट प्रमोद पगारे की शिकायत पर मंगलवार को भूमि क्रेता रसाल परिवार को तहसील न्यायालय शाहपुर में तलव किया था पर वे नहीं पहुंचे।
ग्राम रायपुर पोस्ट पाहवाड़ी के आदिवासी बृजलाल एवं डोडरा मौहर के आदिवासी गजराज एवं मुंशीलाल ने अनुविभागीय अधिकारी कुमार सानू देवडिय़ा ने बताया कि इटारसी के सोहन रसाल, अशोक रसाल ने उनके परिवार के नाम पर हम आदिवासियों की जमीन धोखाधड़ी करके बहला फुसलाकर लालच देकर जमीन की रजिस्ट्रियां अपने नाम पर करा ली। हमें बहुत विलंब से यह पता चला कि रसाल परिवार आदिवासी नहीं है। तीनों आदिवासियों ने अनुविभागीय अधिकारी एवं नायब तहसीलदार से अनुरोध किया कि हमारी जमीनें भी राजस्व संहिता कानून के अनुसार हमको वापस दिलाई जाए।
अनुविभागीय अधिकारी राजस्व कुमार सानू देवडिय़ा एवं नायब तहसीलदार रोहित विश्वकर्मा ने आश्वस्त किया कि जांच शुरू हो चुकी है और वास्तविक स्थिति सामने आने पर न्याय मिलेगा।
इस अवसर पर शाहपुर क्षेत्र के आदिवासी नेता राजा धुर्वे, डोडरा मोहर की सरपंच भागवती तुमराम, आदिवासी युवा नेता आकाश कुशराम, सचिन मेहरा, राहुल प्रधान, रजनीश इवने, प्रफुल्ल कुमरे, उपस्थित थे।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW