आपकी सरकार, आपके द्वार शिविर लगा

इटारसी। महात्मा गांधी की जयंती के अवसर से आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम प्रदेश में प्रारंभ हुआ है। चूंकि 2 अक्टूबर को महात्मा गांधी की 150 वी जयंती के कार्यक्रम थे, अत: नगर पालिका ने 3 अक्टूबर से वार्डवार समस्या निवारण के लिए शिविर लगाना प्रारंभ किये हैं। गुरुवार को शहर के वार्ड क्रमांक दो में शिविर का आयोजन किया था।
शहर के वार्डों में नागरिकों की समस्याओं के निराकरण के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर नगरीय निकायों के माध्यम से आपकी सरकार, आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत समस्या निवारण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। गांधी जयंती के मौके से प्रारंभ शिविर का गुरुवार को पहला दिन था। लेकिन, पर्याप्त प्रचार-प्रसार के अभाव में इस शिविर में ज्यादा लोग अपनी समस्याएं लेकर नहीं पहुंचे थे। पूरे दिन बैठे नगर पालिका के अमले के पास केवल एक दर्जन आवेदन ही आए हैं। इनमें राशन कार्ड, साफ-सफाई, स्ट्रीट लाइट, रोड की मरम्मत और गड्ढे संबंधी आवेदन थे। शिविर में नगर पालिका का राजस्व विभाग, सामाजिक कल्याण, सफाई, विद्युत विभाग के अधिकारी और कर्मचारी पहुंचे थे। सीएमओ हरिओम वर्मा ने बताया कि राज्य सरकार के निर्देश पर आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत शिविर लगा रहे हैं। इसमें नागरिक अपनी समस्याओं के आवेदन दे सकते हैं।
शिविर में अपनी परेशानी लेकर आए वार्ड क्रमांक दो के नागरिक संजय दीवान का कहना था कि उनके क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट नहीं होने, सफाई नहीं होने और जहां वे रहते हैं, वहां पाइप लाइन नहीं होने से पेयजल की दिक्कतें होने की शिकायत का एक आवेदन दिया है। अधिकारियों ने समस्या के जल्द निराकरण का आश्वासन दिया है। वार्ड की एक अन्य नागरिक माधवी पवार का कहना है कि उनके यहां पेयजल, रोड पर गड्ढे और नाली की समस्या है। शिविर में आवेदन दिया है। अधिकारियों से समस्याओं के निराकरण का आश्वासन तो मिला है।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW