आमजन आगामी पर्वो/त्यौहारो पर गाइड लाइन का पालन करे

आमजन आगामी पर्वो/त्यौहारो पर गाइड लाइन का पालन करे

होशंगाबाद। कलेक्टर धनंजय सिंह (Collector Dhananjay Singh) की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक में पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर (SP hoshangabad Santosh Gour), एसडीएम आदित्य रिछारिया (SDM Hoshangabad Aditya Richhariya), एसडीओपी श्रीमती शैलजा पटवा (SDOP Hoshangabad Shilja Patwa), जिला स्तरीय शांति समिति के सदस्य सर्वश्री आचार्य गोपाल प्रसाद खड्डर, शरीफ राईन, अनोखेलाल राजोरिया, मनोहर बडानी, हंस राय, डॉ.आरके जैन, योगेश्वर तिवारी, चंद्रगोपाल मलैया, प्रकाश शिवहरे, रिजवान खान, राजकुमार खंडेलवाल सहित अन्य अधिकारीगण उपस्थित रहे।

आयोजन सार्वजनिक स्थानो पर नही किया जायेगा, धार्मिक जूलूस व रैली पर प्रतिबंध
कलेक्टर धनंजय सिंह (Collector Dhananjay Singh) ने शांति समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु किसी भी प्रकार के धार्मिक कार्यो/त्यौहारो का आयोजन सार्वजनिक स्थानो पर नही किया जायेगा। धार्मिक जुलूस व रैली पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही सार्वजनिक स्थानो पर मूर्ति / झांकी आदि की स्थापना नही की जायेगी। उन्होंने कहा कि आमजन आगामी पर्वो/मेलो आदि पर अपने-अपने घरो में ही रहकर पूजा उपासना करे। उन्होंने बताया कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु प्रतिवर्ष आयोजित होने वाले नागद्वारी मेले को इस वर्ष स्थगित किया गया है।

वार्डवार निगरानी समिति गठित की जाए
कलेक्टर धनंजय सिंह (Collector Dhananjay Singh) ने शांति समिति की बैठक में उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण व बाहर से आने वाले नागरिको की सूचना हेतु वार्डवार निगरानी समिति गठित की जाए, साथ ही समिति से जनअभियान परिषद के सदस्यो व वालेन्टियर्स को जोड़ा जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण नियंत्रण व कानून व्यवस्था हेतु सभी तहसील व थाना स्तरो पर शांति समिति की बैठके आयोजित की जाए।

धारा 144 (Section 144) अंतर्गत पारित आदेशो का उल्लंघन करने वालो के विरूद्ध करें कार्यवाही
कलेक्टर श्री सिंह (Collector Dhananjay Singh) ने निर्देशित किया कि जिले में कोरोना संक्रमण के प्रसार की रोकथाम हेतु आवश्यक है कि आमजन मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करे। दुकान एवं प्रतिष्ठान निर्धारित तय सीमा में खुले, दुकानो/प्रतिष्ठानो पर एकबार में 5 से अधिक व्यक्ति एकत्र न हो, दुकानो/प्रतिष्ठानो पर फिजिकल डिस्टेसिंग का अनिवार्य रूप से पालन सुनिश्चित कराए। उन्होंने सभी एसडीएम / तहसीलदार को निर्देशित किया कि धारा 144 अंतर्गत पारित आदेश का उल्लंघन करने वालो के विरूद्ध वैधानिक कार्यवाही की जाए।
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह (Collector Dhananjay Singh) ने बताया कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु जिले में प्रभावी प्रयास किये जा रहे हैं। बाहर से आये लोगो को चिन्हित कर उनके ट्रेवल हिस्ट्री संबंधी जानकारी उनके घरो के बाहर चस्पा की जा रही है। जिले में संदिग्ध कोरोना संक्रमित मरीजो को क्वारेनटाइन किया जा रहा है, कोरोना संक्रमित व्यक्तियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाए उपलब्ध कराई जा रही है जिससे वे शीघ्र स्वस्थ्य हो रहे हैं।
बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री गौर (SP hoshangabad Santosh Gour) ने कहा कि कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु आगामी धार्मिक पर्वो पर आमजन अधिक संख्या में एकत्र न हो, अपने घरो में रहकर ही पूजा, अर्चना करें। उन्होंने बैठक में उपस्थित पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे मूर्तिकारो को सूचित करें कि वे बड़ी मूर्तियां न बनाए। उन्होंने कोरोना संक्रमण के नियंत्रण हेतु शासन द्वारा जारी गाइड लाइन का कड़ाई से पालन सुनिश्चित कराने के निर्देश दिये।
बैठक में उपस्थित शांति समिति के सदस्यो द्वारा जिले में कोरोना नियंत्रण व आगामी पर्वो पर कानून व शांति व्यवस्था हेतु विभिन्न बिन्दुओ पर सुझाव दिये गये एवं चर्चा की गई। शांति समिति के सदस्यो द्वारा कोरोना नियंत्रण हेतु प्रशासन द्वारा किये गये प्रयासो की सराहना की।
बैठक में कलेक्टर श्री सिंह (Collector Dhananjay Singh) ने जिला शांति समिति सदस्यो के माध्यम से आमजन से अपील की है कि कोरोना संक्रमण से बचाव हेतु मास्क का अनिवार्य रूप से प्रयोग करे, दो गज की दूरी का पालन करें। निश्चित अंतरोलो में अपने हाथो को साबुन से धोए जिससे जिले में कोरोना संक्रमण पर प्रभावी रोक लगाई जा सके।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: