इटारसी और बीना ने जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश

इटारसी और बीना ने जीतकर अगले दौर में किया प्रवेश

अखिल भारतीय महात्मा गांधी स्मृति हॉकी प्रतियोगिता का आगाज़ 
इटारसी। नगर पालिका परिषद के तत्वावधान में जिला हॉकी संघ द्वारा आयोजित अखिल भारतीय महात्मा गांधी स्मृति हॉकी प्रतियोगिता का आज आगाज़ हो गया। पहले दिन डीएचए इटारसी और बीना की टीम ने अपने-अपने मैच जीतकर अगले दौर में प्रवेश किया। पहले दिन 8 गोल हुए। खास बात यह रही कि आज दोनों विपक्षी टीम कोई गोल नहीं कर सकी। पहला मैच बीना ने भोपाल को 5-0 से तथा दूसरा मैच इटारसी ने बरेली को 3-0 से हराकर जीता।
हॉकी प्रतियोगिता का उद्घाटन नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल के मुख्य आतिथ्य तथा मप्र तैराकी संघ के अध्यक्ष पीयूष शर्मा की अध्यक्षता में किया गया। नगर पालिका उपाध्यक्ष अरुण चौधरी विशेष अतिथि थे। अतिथियों ने प्रतियोगिता का ध्वज फहराकर शुभारंभ किया और उद्घाटन मैच की दोनों टीमों पंजाब स्पोट्र्स क्लब भोपाल और बीना के खिलाडिय़ों से परिचय प्राप्त किया। समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि श्रीमती अग्रवाल ने टीमों के खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं और आयोजन समिति को धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि खिलाडिय़ों की मेहनत और सबके सहयोग से आयोजन रजत जयंती वर्ष की ओर बढ़ रहा है। पीयूष शर्मा ने कहा कि नगर पालिका के सहयोग से यह प्रतियोगिता उत्तरोत्तर प्रगति कर रही है। उन्होंने कहा कि आगामी बारिश के बाद हम नए स्टेडियम का उद्घाटन कर पाएंगी ऐसी उम्मीद है। यह टूर्नामेंट नई प्रतिभाओं को खोजने में मददगार होगा ऐसी आशा है।
जिला हॉकी संघ अध्यक्ष सुरेश दुबे ने कहा कि पिछले 20 वर्ष से यह प्रतियोगिता लगातार चल रही है। इससे पहले कुछ वर्ष नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि आयोजन में आने वाली आर्थिक कठिनाईयों से नगर पालिका मदद करके दूर करती है। खिलाडिय़ों को इस आयोजन की सफलता का श्रेय जाता है, इसके लिए वे धन्यवाद के पात्र हैं। इससे पहले स्वागत भाषण आयोजन समिति के सचिव एससी लाल ने दिया। कार्यक्रम में सभापति जसबीर सिंघ छाबड़ा, राकेश जाधव, हरप्रीत सिंघ छाबड़ा, आरके पांडेय, ग्लेडविन अल्फ्रेड भी उपस्थित थे। अतिथियों का स्वागत आयोजन समिति के अध्यक्ष कल्पेश अग्रवाल, वरिष्ठ खिलाड़ी दीपक जेम्स, राजेन्द्र तोमर, कन्हैया गुरयानी, राजेश सिंह, जयराज सिंह भानू, राजेश पटवा, रीतेश श्रीवास, आरिफ खान, शफीक कुरैशी, अजय बतरा, राजू हरदुआ, अजय अल्बर्ट, रवीन्द्र जोशी, शेख नियाज, अरुण राबर्ट सहित अन्य खिलाडिय़ों ने किया।
ऐसा चला उतार-चढ़ाव
it260317 (1)पहला मैच जैसे ही शुरु हुआ, बीना की टीम ने भोपाल के गोलपोस्ट पर हमला कर पहले मिनट में अमित ने गोल करके अपनी टीम को बढ़त दिला दी। 14 वे मिनट में विशाल ने दूसरा मैदानी गोल किया तथा 16 वे मिनट में विजय ने तीसरा गोल किया। मध्यांतर तक बीना 3-0 से आगे रही। मध्यांतर के बाद बीना ने फिर अच्छे तालमेल के साथ खेलते हुए लगातार दबाव बनाया और 32 वे और 39 वे मिनट में दो गोल करके विजय ने अपनी टीम को 5-0 की बढ़त दिलायी जो अंत तक कायम रही।
दूसरा मैच डीएचए इटारसी तथा बरेली के बीच खेला गया। इटारसी टीम ने शुरु से आक्रामक खेल का प्रदर्शन किया और पहले हाफ के 12 वे मिनट में विवियन ने शानदार मैदानी गोल करके टीम को बढ़ती दिला दी। टीम को पांच शार्ट कार्नर मिले लेकिन वे गोल में परिवर्तित नहीं कर सके। मध्यांतर के बाद 24 वे मिनट में मिले शार्ट कॉर्नर को अमनकीत सिंघ भाटिया ने गोल में बदलकर 2-0 की बढ़त दिलायी फिर 26 वे मिनट में गीत सिंग ने मैदानी गोल करके 3-0 की बढ़त दिला दी। इस तरह मैच इटारसी ने जीत लिया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW