इटारसी के चार और मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव

इटारसी के चार और मरीजों की रिपोर्ट कोरोना पॉजीटिव

इटारसी। जिले से भोपाल भेजे गये पांच मरीजों के सेंपलों की रिपोर्ट आ गयी है। इनमें से चार की रिपोर्ट पॉजीटिव और एक की नेगेटिव रिपोर्ट आयी है। इस तरह से अब इटारसी में कोरोना पॉजीटिव मरीजों की संख्या पांच हो गयी है।
बुधवार को इटारसी में चार और कोरोना मरीजों रिपोर्ट पॉजीटिव आयी है। पिछले दिनों जीन मोहल्ला के जिस बिजली विभाग के लाइनमेन की हकीम खान की मृत्यु हुई थी, उसके परिवार के चार और सदस्य कोरोना पॉजीटिव पाये गये हैं। इनकी रिपोर्ट भोपाल से आज शाम को स्वास्थ्य विभाग होशंगाबाद को मिली है।
जिला चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. सुधीर जैसानी ने बताया कि आज शाम जीन मोहल्ला के मो. हकीम खान के परिजनों की रिपोर्ट आ गयी है। पहले बताया जा रहा था कि हकीम खान का सेंपल कोरोना जांच के लिए भोपाल भेजा गया था जो किसी कारण से रिपोर्ट नहीं आना बताया गया था। उसके अलावा उसके परिवार के चार लोगों की रिपोर्ट में चार कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं, जबकि एक नेगेटिव रिपोर्ट है। बता दें कि हकीम खान की पिछले दिनों मौत हो गयी थी। उनको कोरोना संदिग्ध माना था। लेकिन, उनका सेंपल भेजने के बाद रिपोर्ट नहीं आयी तो उनके परिवार के सदस्यों का सेंपल भेजा था। आज शाम सभी की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें से चार पॉजीटिव और एक नेगेटिव है।
आज जो रिपोर्ट आयी है उनमें नसरीन 50 वर्ष, हाफिज आमिर 26वर्ष, सिद्दीक 18 वर्ष पॉजीटिव, आसिम खान पिता अब्ब्दुल २० वर्ष भतीजा  है जबकि सादिक 25 वर्ष की रिपोर्ट नेगेटिव है।

प्रशासन अलर्ट पर
जैसे ही प्रशासन को पॉजीटिव रिपोर्ट आने की जानकारी मिली, तत्काल जीन मोहल्ला में प्रशासन और चिकित्सा विभाग की टीम पहुंच गयी। पूरे जीन मोहल्ले को सील कर दिया गया है और सभी से अपने घरों से बाहर नहीं निकलने को कहा जा रहा है। चिकित्सा विभाग की टीम में शामिल डॉक्टर्स वहां हर घरों में लोगों से उनके स्वास्थ्य के विषय में पूछताछ कर रहे हैं और परामर्श दे रहे हैं। नगर पालिका ने रात में ही सारे क्षेत्र को सेनेटाइज किया है। कोरोना पॉजीटिव मरीजों के घर पर प्रशासन ने पोस्टर चस्पा कर दिया है। जनता टाकीज के पास और बीएसएनएल आफिस के पास से जीन मोहल्ला जाने वाले रास्ते को सील कर दिया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: