इटारसी रेलवे स्टेशन का होगा विस्तार, बढ़ेंगे प्लेटफार्म

इटारसी। प्रदेश का महत्वपूर्ण रेल जंक्शन है, इटारसी। यहां बहुत बड़ा एरिया है। इसके विस्तार की योजना है, प्लेटफार्म बढ़ाए जाने हैं। इसके लिए मालगोदाम को शिफ्ट करने की योजना बनायी जा रही है। रेल मंत्रालय से स्वीकृति के बाद योजना पर अमल होगा। रेलवे की रिक्त पड़ी भूमि पर भी रेल मंत्रालय की कुछ योजनाएं हैं। अगले एक पखवाड़े में इटारसी स्टेशन पर एस्केलटर के लिए काम शुरु कराया जाएगा। कालोनियों में रोड बनेंगी।
यह जानकारी आज दोपहर यहां आए भोपाल मंडल रेल प्रबंधक ने मीडिया से बातचीत में कही। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन की जल प्रदाय व्यवस्था में भी जल्द सुधार किया जाएगा। अवैध वेंडर्स से संबंधित सवाल पर बोले कि यह सरप्राइज विजिट में पकड़ में आते हैं। पहले से तय दौरे में कोई नहीं मिलता है। उन्होंने माना कि एक बार उन्होंने रात में अचानक दौरा कर कुछ अवैध वेंडर पकड़े थे, लेकिन उनके जाने के बाद फिर से अवैध वेंडर सक्रिय हो गए। उन्होंने मीडिया से कहा कि आपके सहयोग से आगामी दिनों में इस पर अंकुश लगाया जाएगा।
मंडल रेल प्रबंधक शोभन चौधरी ने आज इटारसी स्टेशन का सघन निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान यांत्रिक मशीनों का निरीक्षण, प्लेटफॉर्म, टै्रक, कॉन्कोर्स एरिया, सरकुलेटिंग एरिया, फुट ओवर ब्रिज, शौचालयों एवं प्रतिक्षालयों, का निरीक्षण किया। डीआरएम.ने रेलवे कॉलोनी, इटारसी यार्ड एवं डीजल शेड का भी निरीक्षण किया। रेलवे कॉलोनी में निरीक्षण के दौरान श्री चौधरी ने रेल कर्मचारियों एवं उनके परिजनों से चर्चाकर उनसे कॉलोनी साफ-सफाई बनाये रखने की अपील की, जिससे कि कॉलोनी का वातावरण स्वच्छ एवं सुंदर बना रहे एवं रेलवे कर्मचारी व उनके परिजन स्वस्थ एवं निरोग रहे। इटारसी में निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल विद्युत इंजीनियर (टीआरएस)एवं अन्य रेल अधिकारी उपस्थित थे।
भोपाल स्टेशन पर मुख्यालय से आये मुख्य यातायात योजना प्रबंधक श्रीकांत मेहरारिया तथा वरिष्ठ मंडल परिचालन प्रबंधक, भोपाल अनुराग पटेरिया के नेतृत्व में मंडल सांस्कृतिक अकादमी के कलाकारों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से यात्रियों को संदेश देते हुए यह अपील की गई कि वह कचरा कूड़ेदान में ही डालें। स्टेशन पर एवं ट्रैक पर न फेंके। उन्होंने यात्रियों को डस्टबिन डोनेट करने हेतु प्रेरित किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW