उत्तर बंगलिया, आवाम नगर में बिजली की समस्या, दिया ज्ञापन

उत्तर बंगलिया, आवाम नगर में बिजली की समस्या, दिया ज्ञापन

इटारसी। उत्तर बंगलिया, आवाम नगर और साईंनाथ बेकरी क्षेत्र के नागरिक बिजली गुल होने की समस्या (Electricity problem) से परेशान हैं। समस्या के समाधान के लिए नागरिकों ने बिजली कंपनी के उपमहाप्रबंधक विवेक चावरे (Vivek Chavre, Deputy General Manager of MPEB) को सौंपा।
उत्तर बंगलिया की पूर्व पार्षद प्रियंका चौहान (Priyanka Chouhan) ने बताया कि क्षेत्र के हालात ग्रामीण क्षेत्र जैसे हो गए हैं। बिजली ट्रिपिंग (Power tripping) दिनभर में 10 से 15 बार हो जाती है। फाल्ट होता है तो दो से तीन घंटे में ठीक होता है। जबकि अन्य फीडर में ये समस्या नहीं है। श्रीमती चौहान का कहना है कि गुणवत्ताहीन उपकरण लगाने से ये स्थिति बनी है।
वार्ड के नागरिक राजकुमार बाबरिया, राकेश बाबरिया, सुरेश बाबरिया, विनोद बाबरिया, अस्र्ण मेहरा, माखनलाल बाबरिया ने बताया कि आवाम नगर फीडर (Aavam Nagar Feeder) को ग्रामीण क्षेत्र धौखेड़ा, लोहारिया से जोड़कर रखा है, जिससे ग्रामीण क्षेत्र में खेतों में लोड बढऩे पर यहां पर बिजली की ट्रिपिंग होती है। दिन में 10 से 15 बार बिजली की जाने से काफी परेशानी है। इसके अलावा बड़ी समस्या ये है कि थोड़ी सी भी हवा तेज चलती है तो बिजली सप्लाई बंद कर दी जाती है। जबकि इसी क्षेत्र में दक्षिण बंगलिया और सिटी फीडर से जुड़ा हुए क्षेत्र में बिजली सप्लाई जारी रहती है। यदि हवा तेज चलने से बिजली सप्लाई बंद किए जाने की कोई समस्या है तो सभी जगह होनी चाहिए। नागरिकों ने बताया कि जब भी बिजली का फाल्ट आता है तो इसे ठीक करने में भी दो से तीन घंटे लग जाते हैं। पूर्व पार्षद श्रीमती चौहान का कहना है कि कंपनी के उपमहाप्रबंधक श्री चावरे ने समस्या का समाधान करने का आश्वासन दिया है फिर भी यदि समस्या ठीक नहीं होती तो वार्ड के नागरिकों के साथ उग्र आंदोलन किया जाएगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: