‘एक क्लिक’ ने दी आशियाने के सपनों को उड़ान

‘एक क्लिक’ ने दी आशियाने के सपनों को उड़ान

226 हितग्राहियों के खातों में पहुंची राशि
इटारसी। कहते हैं, यदि कोई काम पूरी श्रद्धा से किया जाए तो उसमें सफलता अवश्य मिलती है। उस पर यदि नेतृत्व में कुशलता हो तो फिर सफलता निश्चित हो जाती है। प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए लड़ी गई लड़ाई में ऐसा ही हुआ। निवृतमान पार्षद राकेश जाधव ने पूरी निष्ठा से इस लड़ाई को आगे बढ़ाया। नेतृत्व रहा, विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा का और सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने निस्वार्थ भाव से सहयोग दिया। संघर्ष भी ऐसा कि पुलिस में केस भी बना। 31 जनवरी को हुए विवाद के बाद भाजपा के तीन कार्यकर्ताओं पर एफआईआर भी हुई। अभिषेक तिवारी, अभिषेक कनोजिया, बेअंत सिंह बंजारा को भी आज जंग में जीत मिलने की इतनी खुशी है कि वे एफआईआर का दर्द तक भूल गये। आज जब विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा कम्प्यूटर की ‘की’ पर उंगली रखने के बाद संबोधित कर रहे थे तो उन्होंने राकेश जाधव के संघर्ष को याद किया और उनके साथ सभी सहयोगियों को धन्यवाद भी दिया।
करीब एक वर्ष से प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि मिलने की राह देख रहे हितग्राहियों के लिए खुशी का दिन था। विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने उनके खातों में लंबी लड़ाई के बाद एक-एक लाख रुपए की राशि पहुंचायी। इसके साथ ही उनके रुके मकान का काम प्रारंभ हो सकेगा। विधायक डॉ. शर्मा ने इसे न्याय की जीत बताया है। कार्यक्रम में एसडीएम सतीश राय और सीएमओ चंद्रप्रकाश राय, पूर्व पार्षद, भाजपा नेता और नगर पालिका के अधिकारी एवं कर्मचारी भी मौजूद थे। एक साल से भी अधिक समय से प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि मिलने की राह देख रहे करीब सवा दो सौ हितग्राहियों के खाते में आज विधायक डॉ.सीतासरन शर्मा ने एक क्लिक से राशि पहुंचा दी। आज 378 में से 226 हितग्राहियों के खातों में एक-एक लाख रुपए पहुंच गये हैं। शेष 152 के खातों में दो से तीन दिन में राशि पहुंचेगी।
इस अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष नीरज जैन, जगदीश मालवीय, निवृतमान पार्षद राकेश जाधव, भरत वर्मा, अभिषेक तिवारी, राजेन्द्र सिंह सलूजा टीटू, मनीष ठाकुर, नपा के स्वच्छता निरीक्षक आरके तिवारी, आरआई भरतलाल सिंघावने सहित अधिकारी-कर्मचारी उपस्थित थे। संचालन करते हुए राकेश जाधव ने कहा कि करीब पंद्रह सौ आवेदन नगर पालिका में अब भी मौजूद हैं, जिनकी डीपीआर भेजी जाना है। आभार प्रदर्शन कर मुख्य नगर पालिका अधिकारी चंद्रप्रकाश राय ने आश्वस्त किया है कि जो आवेदन शेष हैं, उनको सूचीबद्ध किया जा रहा है, जल्द ही उनकी डीपीआर भी भेजा जाएगी।

कांग्रेस ने लगायी थी आपत्ति
संबोधित करते हुए विधायक डॉ. शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के लिए सर्वे हमारी सरकार के वक्त हुआ था। कांग्रेसियों ने आपत्ति लगा दी। तत्कालीन एसडीएम ने पूर्वाग्रह से ग्रसित होकर 600 हितग्राहियों को अपात्र कर दिया, जबकि उनको जांच का अधिकार नहीं था। हमने विधानसभा में प्रश्र लगाया, आंदोलन किया। विधानसभा सत्र का समय नजदीक आया तो उनमें से 378 को पात्र कर दिये।

राक्षसों का राज ज्यादा नहीं चलता
विधायक ने कहा कि राक्षसों का राज ज्यादा दिन नहीं चलता है। सवा साल में ही पांसा पलट गया। तत्कालीन एसडीएम ने 378 को पात्र तो घोषित कर दिया लेकिन सरकार ने पैसे नहीं डाले, जबकि केन्द्र ने अपनी राशि भेज दी थी, राज्य सरकार पैसा देने में देरी कर रही थी। सरकारी बदली और शिवराज सिंह चौहान की सरकार पुन: आयी तो ढाई माह में ही राशि आ गयी और आज खातों में भी पहुंच गयी।

जनता के लिए काम करते हैं अफसर
विधायक ने कहा कि सरकारी अधिकारी और कर्मचारी तो जनता के लिए काम करते हैं। कुछ लोग गुलाम हो जाते हैं। जो चार-पांच कौवे थे, वे जितने गुलाम थे वे सब भुगतेंगे। छूटेगा कोई नहीं। सरकार परिवर्तन के बाद अब शुभ अवसर आया है। उन्होंने एसडीएम सतीश राय से कहा कि जो शेष रह गये हैं, उनको भी जांच करके पात्र घोषित करें, जो अपात्र हैं, उनके लिए कोई सिफारिश नहीं होगी।

विध्वंशकारी लोग थे पहले
विधायक डॉ. शर्मा ने पूर्व में शहर के कुछ कार्यों पर जेसीबी चलने पर कहा कि पहले करीब सवा साल एक अराजकतावादी सरकार थी। कुछ विध्वंशकारी लोग थे जिन्होंने पहले चौपाटी तोड़कर गरीबों के मुंह से निवाली छीना था तो इसके बाद महिला वृद्धाश्रम को तोड़ा गया, सरकार द्वारा बनाया गया मंडी परिसर में पुजारी का मकान तोड़ दिया। लेकिन, हमारी मांगों के बावजूद अपराधियों के अतिक्रमण नहीं तोड़े गये।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: