एक मास्क अनेक जिंदगी के तहत मास्क वितरित

एक मास्क अनेक जिंदगी के तहत मास्क वितरित

इटारसी। नगर पालिका (Nagar Palika Itarsi) ने सोमवार को प्रदेश सरकार के कार्यक्रम एक मास्क अनेक जिंदगी (One mask many lives) अभियान के अंतर्गत सार्वजनिक स्थानों, दुकानदारों और राहगीरों को मास्क वितरित (Mask Distribution) किये। सभी को इस मौके पर समझाईश दी गई कि बिना मास्क घर से कदापि न निकलें और स्वच्छता बनाये रखें।
उल्लेखनीय है कि प्रदेश सरकार ने एक मास्क अनेक जिंदगी अभियान संपूर्ण प्रदेश में प्रारंभ किया है। इसके अंतर्गत लोगों को मास्क बांटना है और जो लोग मास्क पहनने में लापरवाही करेंगे पुलिस उनका चालान बनाएगी और दो मास्क देगी। प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री भूपेन्द्र सिंह ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर ऑफिस से ही हरी झंडी दिखाकर अभियान की शुरुआत की है। इस अभियान में 1 से 15 अगस्त तक प्रदेश भर में लोगों को जागरुक करने का कार्य किया जाएगा। यह किल कोरोना अभियान के साथ ही चलेगा। अभियान की खासियत है कि बिना मास्क के पकड़े जाने पर चालान बनाने के साथ ही दो मास्क फ्री दिए जाएंगे।

ऐसा चलेगा अभियान
दानदाताओं और स्वयंसेवी संस्थाओं के सहयोग से सभी निकायों में मास्क बैंक (Mask Bank) स्थापित किए जाएंगे। यहां पर लोग मास्क दान कर सकेंगे और यहीं से अशासकीय संगठन और नागरिक मास्क प्राप्त कर सकेंगे। प्रमुख चौराहों पर भी मास्क दिए जाएंगे। नगरीय क्षेत्रों में संक्रमण अधिक है, अत: नगरीय निकायों की भूमिका महत्वपूर्ण है। नगरीय निकायों के सभी वार्ड में स्वयंसेवकों की समिति बनाई जाएगी। समिति के सदस्य घर-घर जाकर नागरिकों को पंपलेट वितरित करने के साथ ही गर्म पानी पीने, ठंडी चीजों का उपयोग नहीं करने और घर से बाहर निकलने पर मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की समझाइश देंगे।
 

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: