एनसीसी दिवस : कैडेट्स बांग्लादेश प्रोग्राम के लिए चयनित

इटारसी। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति स्नातकोत्तर महाविद्यालय में रविवार को 71 वॉ एनसीसी दिवस समारोह मनाया गया। इस अवसर पर मुख्य अतिथि के तौर पर कालेज की जनभागीदारी समिति के अध्यक्ष राजकुमार उपाध्याय केलू, भोपाल से मेजर डीके शुक्ला, श्री बड़ोले, 13 एमपी बटालियन के अधिकारी भी उपस्थित थे।
कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्री उपाध्याय ने मेजर धीरेन्द्र शुक्ला के इटारसी एमजीएम कालेज में रहते किये गये कार्यों का उल्लेख करते हुए उनको धन्यवाद दिया। उन्होंने कहा कि जब तक श्री शुक्ला इटारसी कालेज में रहे एनसीसी में इस कालेज के बच्चों ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर उपलब्धियां हासिल की हैं। अब वे भोपाल में रहकर भी मार्गदर्शन देकर एनसीसी यूनिट को उपलब्धियां पाने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। मेजर धीरेन्द्र शुक्ला ने सभी को 71 वे एनसीसी दिवस की बधाई देकर बताया कि यह 71 वॉ एनसीसी दिवस है जो एनसीसी ओपन यूनिट द्वारा मनाया जा रहा है।

कैडेट्स को सम्मानित किया
एनसीसी दिवस समारोह में मुख्य अतिथि के साथ ही 13 एमपी बटालियन से आए अधिकारी ने राज्य, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिनिधित्व करके कालेज और यहां की एनसीसी बटालियन को गौरवान्वित करने वाले कैडेट्स को मैडल देकर सम्मानित किया और उनको शुभकामनाएं दीं। इस दौरान एमजीएम कालेज के एनसीसी के कैडेट्स ने रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये।

यूथ एक्सचेंज के लिए चयन
डॉ. धीरेन्द्र शुक्ला ने बताया कि यह कालेज और एनसीसी के लिए गौरव की बात है कि भोपाल में होने वाले राज्य स्तरीय समारोह में कालेज की दिव्यानी श्रीवास्तव को बेस्ट एनसीसी कैडेट्स के रूप में सम्मानित किया जा रहा है। यही कैडेट 12 से 24 दिसंबर तक बंग्लादेश में यूथ एक्सचेंज प्रोग्राम के लिए भी चयनित हुई है। यह एनसीसी यूनिट और इस कालेज के लिए गौरव की बात है।

CATEGORIES
TAGS
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: