एमजी रोड पर मार्चपास्ट की रिहर्सल कल से

एमजी रोड पर मार्चपास्ट की रिहर्सल कल से

इटारसी। गणतंत्र दिवस पर होने वाले मार्चपास्ट की रिहर्सल महात्मा गांधी रोड पर रविवार को सुबह 8:30 बजे से प्रारंभ होगी। इस वर्ष मार्चपास्ट का रास्ता कुछ बढ़ाने की योजना है। सुबह रिहर्सल करके देखा जाएगा। यदि सारी चीजें सही वक्त पर पूर्ण हो जाती हैं तो फिर इस बार नागरिकों को देना बैंक से जयस्तंभ चौक होकर गांधी मैदान पर मार्चपास्ट देखने को मिलेगा।
पिछले वर्ष से शहर में गणतंत्र दिवस के मौके पर शुरु की गई इस नई परंपरा को नागरिकों की काफी सराहना मिली थी और लोगों ने इसे काफी पसंद किया था। इस बार इसे और लंबा रास्ता देने की योजना है। लेकिन इसमें सभी चीजें तय वक्त के अनुसार होंगी तभी इस योजना को अमलीजामा पहनाया जाएगा। रविवार से इसके लिए रिहर्सल शुरु होगी। इसके लिए हर वर्ष गणतंत्र दिवस समारोह में पीटी, परेड और मार्चपास्ट में अहम भूमिका निभाने वाले आशीष भदौरिया, मुकेशचंद्र मैना और सुनील परमार काफी मेहनत कर रहे हैं। विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल अपनी देखरेख में सारी तैयारी कर रहे हैं। शासकीय एमजीएम कालेज के एनसीसी प्रभारी मेजर धीरेन्द्र कुमार शुक्ला के मार्गदर्शन में मार्चपास्ट, परेड के अलावा कालेज के एनसीसी केडेट सेक्शन अटैक की भी जोरदार तैयारी में जुटे हैं।
हजारों बच्चे कर रहे पीटी अभ्यास
इधर मुख्य समारोह के लिए गांधी मैदान पर हर रोज सुबह से हजारों बच्चे पीटी का अभ्यास करने पहुंच रहे हैं। नगर पालिका के कर्मचारियों के अलावा विभिन्न स्कूलों के शिक्षक-शिक्षिकाओं की देखरेख में प्रतिदिन सुबह 8:30 बजे से पीटी का अभ्यास शुरु हो जाता है। बच्चों को नगर पालिका की ओर से जलपान की व्यवस्था की जा रही है। पीटी अभ्यास के साथ ही एनसीसी, स्काउट एवं गाइड के बच्चे भी परेड का अभ्यास कर रहे हैं।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW