ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

ऑनलाइन पेंटिंग प्रतियोगिता के विजेता प्रतिभागियों को किया पुरस्कृत

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ सैनिटाइजर और मास्क देकर किया सम्मानित

इटारसी। देश में लाॅकडाउन षुरू हुआ तो लोग घर में रहना पसंद नहीं कर रहे थे। तभी सामाजिक संस्था “जय राजपूत समाज सेवा समिति” ने निशुल्क ऑनलाइन ड्राइंग प्रतियोगिता की घोषणा की। जिसके बाद कला एवं चित्रकारी से जुड़े हुए छात्र-छात्रा अपने अपने घर में ही चित्र बना कर भेजने लगे।
कोरोना वायरस से लड़ने एवं सामाजिक संदेश देने के उद्देश्य से “जय राजपूत समाज सेवा समिति” ने प्रतिभगियों को तीन ग्रुप में बांटा। संयोजक संजय सिंह राजपूत ने बताया कि प्रतियोगिता में शासकीय व निजी स्कूल के कक्षा 1 से लेकर 12 के करीब 90 छात्र छात्राओं को कोरोना से जुड़ी हुई थीम पर ही चित्रकारी बनाने का सब्जेक्ट दिया। जिसके बाद सैकडों रेजिस्ट्रेशन सहित छात्र छात्राओं ने इस प्रतियोगिता में भाग लिया।

सोशल डिस्टेंस का पालन किया
प्रतियोगिता में विजेता प्रतिभागियों को शासन के निर्देश अनुसार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए सैनिटाइजर और मास्क व सर्टीफिकेट देकर सम्मानित किया। प्रतियोगिता में विजेताओं में ग्रुप ए से (आयु 6-8 वर्ष) में प्रथम स्थान पर गीतिका सोनी, द्वितीय पर प्रथ्वी राजपूत तथा तृतीय पर अरनव सिंह राजपूत रहे, तथा ग्रुप बी (आयु 10-14) में प्रथम स्थान पर कनक राजपूत, द्वितीय पर स्नेहा शर्मा तथा तृतीय पर ज्योति बानखेड़े रही। तथा ग्रुप सी (आयु 15-17) में प्रथम स्थान पर संसकृति ठाकुर, द्वितीय पर माही राजपूत तथा तृतीय पर तमन्ना बमलिया रही। संजय सिंह ने बताया कि इस ऑनलाइन प्रतियोगिता के अन्य नौ (9) पिपरिया क्षेत्र के विजेताओं को पिपरिया में भी समिति के सहयोगी सदस्यो द्वारा स्वतंत्रता दिवस से पूर्व सम्मानित किया जाएगा।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: