कमिश्नर एवं कलेक्टर ने किया खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण

कमिश्नर एवं कलेक्टर ने किया खरीदी केन्द्रों का निरीक्षण

होशंगाबाद। कमिश्नर रजनीश श्रीवास्तव एवं कलेक्टर धनजंय सिंह ने आज होशंगाबाद कृषि उपज मंडी स्थित नर्मदांचल, जासलपुर खरीदी केन्द्र एवं निमसाडिय़ा खरीदी केन्द्र का निरीक्षण किया।
कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने खरीदी केन्द्रों में खरीदी की प्रक्रिया का जायला लिया। उन्होंने खरीदी केन्द्र में कोरोना वायरस से बचाव हेतु सोशल डिस्टेंसिंग के मापदंडो का अनिवार्य रूप से पालन करने के निर्देश दिये। कमिश्नर श्री श्रीवास्तव ने निर्देशित किया कि खरीदी केन्द्रों में साबुन, सेनेटाईजर एवं मॉस्क आदि का उपयोग हो यह सुनिश्चित किया जाए। खरीदी के दौरान एफएक्यू के मानको का पालन करने के निर्देश दिये।
कलेक्टर श्री सिंह ने उपार्जन संबंधी अधिकारियों को निर्देशित किया कि केन्द्रों में तौलकांटा, बारदाना एवं मजदूरों की समुचित व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाए। किसानबंधु एसएमएस प्राप्त होने के उपरांत ही खरीदी केन्द्रों में उपज लेकर आए व एसएमएस प्राप्त किसानो की ही उपज का उपार्जन किया जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने लॉजिस्टिक एवं क्लस्टर मैनेजमेंट के लिए नियुक्त नोडल अधिकारियों को सौंपे गये दायित्वों का बेहतर ढंग से क्रियान्वयन करने के निर्देश दिये। उन्होंने केन्द्रो में नियमित कोरोना संबंधी स्क्रीनिंग किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने किसान भाईयों से आग्रह किया कि उपार्जन केन्द्रों में फेस मॉस्क, रूमाल एवं गमछा बांधकर अवश्य आए एवं अन्य सावधानी रखें।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW