कर्मचारी कल से हड़ताल पर, उपभोक्ताओं को हो सकती हैं परेशानी

कर्मचारी कल से हड़ताल पर, उपभोक्ताओं को हो सकती हैं परेशानी

इटारसी। विद्युत वितरण कंपनी में संविदा, ठेके पर काम करने वाले कर्मचारी कल हड़ताल पर रहेंगे। यह कर्मचारी सोमवार सुबह अमरकंटक एक्सप्रेस से भोपाल में आयोजित आंदोलन में शामिल होंगे। गुर्रा सब स्टेशन के कर्मचारियों ने आज कार्यालय में मौजूद अधिकारी को हड़ताल के संबंध में ज्ञापन सौंपा।
प्रदेश की प्रमुख तीन विद्युत कंपनी में कार्यरत संविदा एवं बाह्य स्त्रोत विद्युत कर्मचारी अपनी नियमितिकरण की मांग को लेकर रात 12 बजे से ही कम बंद कर भोपाल में अनिश्चितकालीन असहयोग आंदोलन में भाग लेंगे। संविदा एवं बाह्य स्त्रोत विद्युत कर्मचारी ने स्पष्ठ कर दिया हैं की वो अब पीछे नही हटेंगे। इस समय प्रदेश में बड़ी संया में विद्युत वितरण कंपनी में ठेके एवं संविदा में हजारों कर्मचारी कार्य कर रहे है, न तो उन्हें पर्याप्त वेतन मिलता है, और न कोई अन्य प्रकार सुविधायें उनके लिए मौजूद है। ऐसे में आये दिन विद्युत दुर्घटनाओं में कई संविदा कर्मचारी अपनी जान भी गंवा चुके है, लेकिन ऐसे लोगों के परिवारों को न तो मुआवजा दिया जाता है, न उनके आश्रितों को नौकरी दी जाती है। देखने में आया है कि इन कर्मचारियों से काम भी ज्यादा लिया जाता है, लेकिन काम के अनुरूप वेतन नही दिया जाता है। ऐसी कई समस्याओं को लेकर पांच ब्लॉकों सैकड़ों की संया कार्यरत संविदा एवं बाह्य स्त्रोत विद्युत कर्मचारी आज अमरकंटक एक्सप्रेस से भोपाल के लिए रवाना होंगे। इस संबंध में सभी कर्मचारियों ने अपने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर अपने आंदोलन से अवगत कराते हुए अनिश्चितकालीन अवकाश ले लिया है। लेकिन इस संबंध में जब विद्युत वितरण कंपनी के उच्च अधिकारियों से जानकारी ली गई तो कोई भी अधिकारी संतोषजनक जबाव नही दे सके, कुछ सवालों के जवाब से बचते रहे।
कई क्षेत्रों में हो सकती है दिक्कतें
शहर एवं ग्रामीण क्षेत्रों में विद्युत वितरण कंपनी की व्यवस्था में आधिकांश तौर पर संविदा एवं बाह्य स्त्रोत विद्युत कर्मचारी लगे हुए और अगर वह रात से हड़ताल पर जाते है, तो ग्रामीण क्षेत्रों सहित कुछ शहरी क्षेत्रों में इसका असर देखने को मिल सकता है। यदि इस बीच विद्युत सप्लाई में कोई लाट या दिक्कतें होती है, तो संविदा कर्मचारी ही दुरूस्त करते है, उनके हड़ताल में होने से इसका समाधान संभव नही। सूत्रों माने तो कई इलाकों में रात 12 बजे के बाद से बिजली सप्लाई भी ठप्प पड़ सकती है।
इनका कहना है…!
हम अपनी नियमितकरण की मांगों को लेकर सोमवार को अमरकंटक एक्सप्रेस रवाना होंगे, इसकी सूचना हमने अधिकारियों को ज्ञापन सौंपकर दी है।
विपुल चौधरी, गुर्रा सब स्टेशन पर कार्यरत् संविदा कर्मचारी

हमारे पास वर्तमान में पर्याप्त कर्मचारी है, जो निरंतर इस दौरान सेवायें देंगे, हालांकि बिजली संबंधी कोई भी शिकायत आती है तो उसे समय पर हल करने का प्रयास किया जायेगा।
वैभव मिश्रा, जे.ई. इटारसी, विद्युत वितरण कंपनी

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW