कांपिव प्रदेश में चलाएगा चाय चौपाल चर्चा अभियान

इटारसी। कांग्रेस के मुख्य संगठन सहित अनुषांगिक संगठनों एवं प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं निगम मंडलों ,आयोग, योजना समितियां, नगरी निकाय ,जिला जनपद पंचायत, जिला सहकारी बैंक, कोऑपरेटिव बैंक और मंडी समितियों में ओबीसी की 52त्न आबादी के अनुपात में भागीदारी सुनिश्चित करने सहित प्रदेश में पिछड़ा वर्ग के लोगों को उनके अधिकारों के प्रति जागृत किया जाएगा ।
उक्त बातें शनिवार को प्रदेश कांग्रेस भवन भोपाल में आयोजित पिछड़ा वर्ग काँग्रेस की बैठक को संबोधित करते हुए अध्यक्ष एवं राज्यसभा सांसद राजमणि पटेल ने कहीं। प्रदेश प्रवक्ता शैलेंद्र पाली ने बताया कि पिछड़ा वर्ग कांग्रेस प्रदेश सलाहकार मंडल की बैठक में प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद राजमणि पटेल की अध्यक्षता में सर्वसम्मति से एक प्रस्ताव पारित किया जिसके अनुसार पिछड़ा वर्ग कांग्रेस 28 जून से 15 अक्टूबर तक पूरे प्रदेश में सेक्टर, मतदान केंद्र, ब्लॉक, जिला पंचायतों, जनपद पंचायतों में ओबीसी को जागरूक करने के लिए चाय चौपाल चर्चा का आयोजन करेगा।
बैठक में विशेष रूप से प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष रामनिवास रावत ने ओबीसी को शासन और कांग्रेस पार्टी में उचित भागीदारी दिए जाने की बात कही। वहीं पूर्व आईएएस अधिकारी प्रदेश सलाहकार मंडल के प्रदेश संयोजक आजाद सिंह डबास ने कहा कि ओबीसी को एकजुट होकर समाज के विकास के लिए संघर्ष करने की जरूरत है। इस अवसर पर बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश उपाध्यक्ष मोहन झलिया ने कहा कि प्रदेश सहित देश में पिछड़ा वर्ग की बड़ी आबादी रहती है अत: आबादी के अनुपात में पिछड़ा वर्ग की भागीदारी तय होनी चाहिए। बैठक को पदाधिकारी डॉ शशि राजपूत महेंद्र पाटीदार एपी पटेल पुरुषोत्तम गुप्ता दीपचंद यादव और महेश साहू ने भी संबोधित किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW