काला बाजारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए

काला बाजारी के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही की जाए

होशंगाबाद। कलेक्टर धनंजय सिंह ने निर्देश दिए कि कोरोना संक्रमित क्षेत्र में चिन्हित कंटेनमेंट जोन में लॉकडाउन का सख्ती से पालन किया जाना सुनिश्चित कराएं। कंटेनमेंट जोन में सीसीटीव्ही एवं टीव्ही स्क्रीन के माध्यम से सतत् निगरानी रखी जाए। कलेक्टर श्री सिंह वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि आवश्यक वस्तुओं की सतत् आपूर्ति बनी रहे, यह सुनिश्चित किया जाए। सभी एसडीएम अपने क्षेत्र विशेष की परिस्थिति अनुरूप आमजनों तक आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति बनाए रखने हेतु विशेष प्रयास करें। उन्होंने कहा कि कोई भी विक्रेता वस्तुओं की काला बाजारी न करें यह सुनिश्चित किया जाए। काला बाजारी करने वालों के विरूद्ध कड़ी कार्यवाही करें। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सभी एसडीएम यह सुनिश्चित करें कि चिकित्सालय, स्वास्थ्य केन्द्रों में अन्य बीमारियों का इलाज भी सुचारू रूप से किया जाए। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से बचाव एवं सतर्कता हेतु भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम के लिए लांच आरोग्य सेतु एप का प्रचार प्रसार करें।
उन्होंने कहा कि बेघर, बेसहारा व्यक्तियों तक खाद्यान्न की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करें। कोई भी व्यक्ति भूखे न सोएं, सभी जरूरतमंदों तक खाद्यान्न का वितरण सुनिश्चित किया जाए। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि सामाजिक सुरक्षा पेंशन व अन्य पेंशन सुविधाओं की हितग्राहियों तक पहुंच सुनिश्चित की जाए।

CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!