कालेज में विकास की पंचवर्षीय योजना बनेगी

जनभागीदारी समिति की बैठक में दी जानकारी

जनभागीदारी समिति की बैठक में दी जानकारी
इटारसी। अब विश्व बैंक के सहयोग से कालेजों के विकास की पंचवर्षीय योजना तैयार की जाएगी। योजना की सभी शर्तें पूर्ण करने पर कालेज को 10 से 15 करोड़ रुपए मिलेंगे, जिसमें छात्र-छात्राओं के हॉस्टल, स्टाफ क्वार्टर, प्रयोगशाला एवं पुस्तकालय उन्नयन, ई गवर्नेंस जैसी चीजें शामिल हैं। इसके लिए एक समिति गठित की जाएगी साथ ही आर्किटेक्ट की नियुक्ति कर समिति के साथ कार्ययोजना पर काम होगा।
योजना की जानकारी आज दोपहर यहां शासकीय महात्मा गांधी स्मृति महाविद्यालय की जनभागीदारी समिति की बैठक में दी गई। बैठक में विधानसभा अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा, कलेक्टर अविनाश लवानिया, एसडीएम अभिषेक गेहलोत, नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल, जनभागीदारी समिति के सदस्य जेपी अग्रवाल, विधायक प्रतिनिधि कल्पेश अग्रवाल, नगर भाजपा अध्यक्ष डॉ. नीरज जैन, भरत वर्मा, प्रो. केएस उप्पल, प्राचार्य प्रमोद पगारे, विवेक मालवीय, संदीप तिवारी, श्रीमती उर्मिला शर्मा आदि शामिल हुए।
बैठक में कालेज में राजपत्र के नियमानुसार नवीन प्रबंध समिति के सदस्य के रूप में डॉ. विनोद कृष्ण सहायक प्राध्यापक, डॉ. अरविंद शर्मा, सहायक प्राध्यापक तथा वित्त समिति सदस्य के रूप में डॉ. एनसी नेमा प्राध्यापक और एमवी कनकराज को नामित करने पर सहमति बनी। इसके अलावा कालेज में दस लाख से 25 मेगावाट का सौर उर्जा प्लांट लगाने, 1.60 लाख से आरओ प्लांट लगाने, लायब्रेरी के विकास तथा आटोमेशन के लिए 3 लाख की स्वीकृति दी गई। कालेज में कार्यरत जनभागीदारी/स्ववित्तीय पाठ्यक्रम के अंतर्गत कार्यरत अतिथि विद्वान एवं कर्मचारियों के वेतन में दस फीसदी की वृद्धि को मंजूरी दी। कालेज में पांच लाख से आडिटोरियम के पास बाथरूम, 12 पाठ्यक्रमों के लिए 1 लाख 20 हजार कि पुस्तकें एवं उपकरण खरीदी, सभाकक्ष में प्रोजेक्टर, एलईडी, टीवी, टेबल माइक एवं एयरकंडीशनर के लिए पांच लाख की स्वीकृति दी गई।
बैठक से पूर्व विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीतासरन शर्मा, नगर पालिका परिषद की अध्यक्ष श्रीमती सुधा अग्रवाल एवं कलेक्टर अविनाश लवानिया ने शासकीय महात्मा गांधी स्नातकोत्तर महाविद्यालय में राष्ट्रीय उच्चतर शिक्षा अभियान (रूसा) के अन्तर्गत निर्मित प्रशासनिक भवन के प्रथम तल के सभाकक्ष का लोकार्पण किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW