कावेरी के कई घरों के बिजली उपकरण जले

कावेरी के कई घरों के बिजली उपकरण जले

इटारसी। बीती रात बारिश के दौरान अचानक कावेरी इस्टेट के लिए लगी डीपी में फाल्ट होने के बाद यहां के कई घरों के बिजली उपकरण जल गए। सूत्र बताते हैं कि करीब एक सैंकड़ा घरों के बिजली उपकरणों को नुकसान हुआ है और इन लोगों को लगभग दो से ढाई लाख की चपत लगी है। बिजली विभाग के अधिकारियों का कहना है कि ऐसे किसी नुकसान की जानकारी उनको नहीं है और ऐसे में पीडि़तों को कुछ देने का कोई विभागीय प्रावधान भी नहीं है। जिन लोगों का नुकसान हुआ है, वे उपभोक्ता फोरम में जाने का विचार कर रहे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार बीती रात करीब 10 बजे जब अचानक बारिश प्रारंभ हुई तो कावेरी एस्टेट में लगी डीपी का डीओ सेट बस्र्ट हो गया। इस घटना के बाद अनेक घरों में लगे बिजली उपकरण खराब हो गए। सेटटाप बाक्स और मोबाइल चार्जर तो लगभग हर घर में खराब हुए हैं। कालोनी की श्रीमती सविता अशोक प्रजापति के यहां फ्रीज, इन्वर्टर, सीएफएल सहित करीब 35-40 हजार के उपकरण खराब हुए हैं तो लता पवन चौरसिया के यहां टीवी खराब होने से 10 हजार, अनुराधा दुबे के यहां फ्रीज, टीवी, सीएफएल सहित 50 हजार, संगीता अजय दुबे के यहां टीवी सहित 10 हजार, आरएस द्विवेदी के यहां पंखे, बल्व सहित पांच हजार, झुन्नू पांडे के यहां दस हजार, अशोक दुबे के यहां 12 हजार, रॉकी जैसवाल के यहां सात हजार सहित दर्जनों और परिवारों के यहां उपकरण खराब हुए हैं।

इनका कहना है…!
इस तरह के नुकसान में विभाग की ओर से कोई भी मदद का प्रावधान नहीं है। यह तकनीकि कारण में आता है, अचानक वोल्टेज कम हुआ होगा, डीओ सेट बस्र्ट हुआ था, जिसे सुधार दिया है।
डेलन पटेल, एई टाउन

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW