किन्नरों ने निकाला भुजलिया पर जुलूस, जमकर नाचे

इटारसी। शहर की सुख और समृद्धि की कामना के साथ मंगलवार को गांधी मैदान के पास स्थित गांधी निवास से किन्नरों का भुजलिया जुलूस निकाला गया। किन्नरों ने यहां पूजा-अर्चना की। पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती नीलम गांधी और उनके परिजनों द्वारा पूजा-अर्चना के बाद ढोल और डीजे के साथ जुलूस निकला जिसमें किन्नरों ने फिल्मी गीतों पर जमकर नृत्य किया। बाजार क्षेत्र में मनचलों की टोली भी किन्नरों के साथ घूमती रही।
भादौ मास के कृष्णपक्ष की पंचमी तिथि पर मंगलवार को समाजसेवी भगवानदास गांधी परिवार द्वारा आयोजित भुजलिया जुलूस में किन्नरों ने शामिल होकर शहर के सुख और समृद्धि की कामना की। गांधी निवास से निकला जुलूस आठवी लाइन, सराफा बाजार, नीमवाड़ा, जयस्तंभ, पुराना फल बाजार होकर शीतला माता मंदिर में समाप्त हुआ। गांधी निवासी पर वृद्ध किन्नरों के मार्गदर्शन में भुजलिया की पूजा-अर्चना की गई। इस अवसर पर किन्नरों ने स्वयं ढोल-मंजीरे बजाकर देवी भजन पेश किया।
भुजलिया की पूजा के दौरान ही लोगों की भीड़ जमा होने लगी थी। जुलूस प्रारंभ होने के पूर्व पूर्व नगर पालिका अध्यक्ष श्रीमती नीलम गांधी ने कहा क सुख और समृद्धि के लिए यह आयोजन गांधी परिवार हर वर्ष करता है जो विगत 29 वर्ष से हो रहा है। दो वरिष्ठ किन्नरों ने भी चर्चा में बताया कि इटारसी में अमन और शांति बनी रहे, इसलिए हम सब संगी-सहेलियां भुजलिया के साथ नाच गाकर ईश्वर से प्रार्थना करते हैं।
इस दौरान भोपाल और होशंगाबाद से आये किन्नरों का यह जुलूस जब जयस्तंभ चौक पहुंचा तो वहां बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ एकत्र हो गयी। किन्नरों ने भी जुलूस में अपनी अदाओं से और नृत्य करके लोगों का भरपूर मनोरंजन किया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW