किया भक्तिधारा (Bhaktidhara) का ऑनलाइन कार्यक्रम

किया भक्तिधारा (Bhaktidhara) का ऑनलाइन कार्यक्रम

इटारसी। अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा दिल्ली (All India Adarsh Chaurasia Mahasabha Delhi) के महिला प्रकोष्ठ के सभी आदर्श लेडीज़ क्लब के तत्वावधान में भक्ति धारा (Bhaktidhara) कार्यक्रम का ऑनलाइन (Online) आयोजन किया गया जिसमें मध्यप्रदेश के सभी क्षेत्रों पर महिलाओं पुरुषों और बच्चों ने भाग लिया। भक्ति की धारा में बहते हुए गायन और वाद्य यंत्रों के द्वारा प्रस्तुतियां दी गई।
कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष रमेश लक्खूलाल चौरसिया (Ramesh Lakkhulal Chaurasia) तथा अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा दिल्ली के महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्षा सरिता विजय चौरसिया (Sarita Vijay Chaurasia) ने अध्यक्षता की।
कार्यक्रम की शुरुआत महिला प्रकोष्ठ की क्षेत्रीय उपाध्यक्ष प्रतीक्षा रोहित चौरसिया की गायी प्रार्थना से हुई। मध्यप्रदेश अध्यक्ष ममता मुकेश चौरसिया ने अतिथियों का स्वागत वंदन किया तथा कार्यक्रम की रूपरेखा बताई।
गिनीज़ बुक में अपना नाम दर्ज कराने वाली शैफाली चौरसिया नैनपुर मंडला संगीत की दुनिया में मीठी आवाज़ बिखेरने वाली, जबलपुर की बेटी प्राची चौरसिया तथा छपारा की स्वर कोकिला श्रीमती रीना संजय चौरसिया ने लाइव भजन की प्रस्तुति दी। वीडियो के माध्यम से अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा के आदर्श लेडीज़ क्लब के द्वारा लॉकडाउन में की गई राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रमों का प्रसारण दिखाया तथा मध्य प्रदेश की भी कुछ झलकियां दिखाई गई। काव्या परासिया, मानसी अमरवाड़ा, आयुषी मंडला तथा मंजू प्रनीत चौरसिया होशंगाबाद ने नृत्य प्रदर्शन किया।
कोविड-19 में लोगों द्वारा किए सेवा भाव का प्रतिवेदन महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ इंदु प्रदीप चौरसिया इटारसी ने दिया। सतना टीम के भगवान राम दरबार की झांकी प्रस्तुत की गई। परासिया से जगदीश चौरसिया द्वारा बहुत सुंदर भजन की प्रस्तुति दी गई साथ ही सागर से राजेश चौरसिया द्वारा ढोलक हारमोनियम पर बहुत ही शानदार लाइव प्रस्तुति दी गई। जबलपुर की श्रीमती सुमन चौरसिया ने बहुत सुंदर भजन की प्रस्तुति दी। कार्यक्रम में युगल दंपत्ति रीना चौरसिया और संजय चौरसिया ने बहुत ही ख़ूबसूरत भजन प्रस्तुत किया। मंडला की मीठी आवाज़ गार्गी मोदी ने रघुपति राघव, मुक्तेश मोदी ने भजन, बालाघाट से एक नृत्य की प्रस्तुति दी गई।
अतिथि अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा दिल्ली के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह बहुत ही सुंदर प्रयास है और सब को आगे बढऩे की प्रेरणा दी। राष्ट्रीय अध्यक्षा श्रीमती सरिता विजय चौरसिया ने भी सभी को एक साथ चलने की प्रेरणा दी। मध्य प्रदेश अध्यक्ष गौरव चौरसिया ने कहा कि भक्ति धारा कार्यक्रम बहुत ही अच्छा है। संचालन प्रीति चौरसिया सतना तथा श्रीमती रुचि चौरसिया बरेली ने किया। आभार प्रदर्शन अखिल भारतीय आदर्श चौरसिया महासभा दिल्ली के महिला प्रकोष्ठ के मध्य प्रदेश कार्यवाहक अध्यक्ष डॉली चौरसिया ने किया।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: