किराया जमा नहीं करने वालों को रोकस देगी नोटिस

इटारसी।डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय चिकित्सालय की रोगी कल्याण समिति की निर्माण समिति कार्यकारिणी सभा की एक बैठक गुरुवार को अस्पताल के अधीक्षक कक्ष में आयोजित की गई। बैठक में एसडीओ राजस्व हरेन्द्र नारायण, सीएमएचओ डॉ. दिनेश कौशल, अस्पताल अधीक्षक डॉ. एके शिवानी, डॉ. कमलेश कुम्हरे, लोक निर्माण विभाग सब इंजीनियर एके मेहतो व मयूरी जैन, प्रभारी मंत्री के प्रतिनिधि संजय मिहानी सहित अन्य सदस्य उपस्थित थे।
डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल की कुछ मूलभूत जरूरतों पर चर्चा और कुछ समस्याओं पर विचार करने गुरुवार को रोगी कल्याण समिति कार्यकारिणी सभा की एक बैठक का आयोजन अस्पताल अधीक्षक के कक्ष में किया गया। बैठक में कुछ पुराने भुगतान नहीं होने, कुछ कर्मचारियों की नियुक्ति, पोस्टमार्टम रूम तक जाने वाले रोड के निर्माण, दो एम्बुलेंस पर आरटीओ द्वारा 1 लाख 80 हजार रुपए रोड टैक्स निकालने जैसे विषयों पर चर्चा की गई। बैठक में 1 जून से 31 अगस्त तक की आय-व्यय का ब्योरा प्रस्तुत किया गया। इसके अलावा अस्पताल में कपड़े धोने के लिए लांड्री मशीन क्रय हेतु पांच लाख रुपए की राशि पर चर्चा की गई। इसी तरह से पिछली बैठकों से चले आ रहे विषय मरीजों के परिजनों के ठहरने के लिए रैन बसेरा निर्माण हेतु स्वीकृति एवं स्थल चयन की स्वीकृति हुई। एम्बुलेंस मरम्मत के लिए 50 हजार के प्रस्ताव पर चर्चा के अलावा आरटीओ द्वारा दो एम्बुलेंस पर 1 लाख 80 हजार रोड टैक्स निकालने पर चर्चा की गई। अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी ने बताया कि बैठक में तय किया कि जिस एम्बुलेंस पर आरटीओ ने 1 लाख रुपए निकाले हैं, वह अत्यंत जर्जर और कंडम हो गयी है, उसे कंडम घोषित किया जाए तथा दूसरी एम्बुलेंस जिस पर 80 हजार रुपए निकाले हैं, उस राशि को माफ करने के लिए विभाग को लिखा जाए।
अस्पताल में सफाई कर्मचारी, बार्ड बॉय एवं अन्य कर्मचारी आउट सोर्सिंग के माध्यम से रखने पर चर्चा की गई। बताया गया है कि अस्पताल प्रबंधन को सीधे कर्मचारी रखने से मना किया है, अब सारे कर्मचारी एजेंसी के माध्यम से रखे जाएंगे। इसी तरह से पोस्टमार्टम कक्ष तक रोड नहीं होने से बारिश में काफी परेशानी हुई और पोस्टमार्टम कक्ष को अस्थायी तौर पर राठी अस्पताल के सामने बने पुराने भवन में शिफ्ट करना पड़ा है। इस रोड का निर्माण जल्द से जल्द करने पर सहमति बनी। एसडीओ राजस्व हरेन्द्र नारायण ने बताया कि इस रोड को पंद्रह दिन में बनाने के लिए ठेकेदार से बात की जाएगी। इसके अलावा अस्पताल में वार्ड बॉय, कम्प्यूटर आपरेटर, इलेक्ट्रिशियन आदि के वेतन में बढ़ोतरी पर भी चर्चा की गई थी, लेकिन कुछ दिन पूर्व ही वेतन में वृद्धि करने से इस प्रस्ताव को पारित नहीं किया है। एसडीएम ने बताया कि रोगी कल्याण समिति की जिन दुकानों में अनैतिक गतिविधि चल रही है या जिन्होंने किराया जमा नहीं किया है, उनको दो दिन में नोटिस दिया जाएगा और इसके बाद उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW