किसानों के लिए विस का विशेष सत्र बुलाने की मांग

एक दर्जन गांव के किसानों ने दिया मांग का ज्ञापन

एक दर्जन गांव के किसानों ने दिया मांग का ज्ञापन
इटारसी। किसान संघ ने किसानों की समस्या और उनके निराकरण के लिए विधानसभा का तीन दिन का विशेष सत्र बुलाने की मांग की है। किसान संघ ने इस आशय का एक ज्ञापन विधानसभा के अध्यक्ष डॉ.सीतासरन शर्मा को सौंपा है।
ग्राम रूपापुर, गजपुर, चिल्लई, कांदई, लोहारियाकलॉ, दमदम, गुर्रा, पाहनवर्री, रामपुर, सिलारी, घोघरी, बिछुआ से पहुंचे आधा सैंकड़ा से अधिक किसानों ने यहां रेस्ट हाउस में विस अध्यक्ष डॉ. शर्मा से मुलाकात करके किसानों की समस्याओं से अवगत कराया। अधिवक्ता ओपी यादव, मोरसिंह राजपूत, श्रीराम दुबे, राजेश चौरे, सियाराम चौरेख् अजय मीना आदि किसानों ने विधानसभा अध्यक्ष से कहा कि प्रदेश में 67 फीसदी लोग कृषि कार्य पर आधारित हैं। यह क्षेत्र सबसे अधिक रोजगार देने वाला है। किसान अथक परिश्रम करते हुए देश के लिए अन्न, दूध, फल और सब्जी का उत्पादन करता है। किसानों की मेहनत का ही परिणाम है कि प्रदेश को कई मर्तबा कृषि कर्मण पुरस्कार मिल चुके हैं, किन्तु किसानों को उनकी मेहनत का उचित फल प्राप्त नहीं होता है। किसानों ने विधानसभा अध्यक्ष से आग्रह किया है कि वे अपने अधिकार का उपयोग करते हुए तीन दिन का विशेष सत्र केवल किसानों के लिए ही बुलाएं।
उन्होंने कहा कि इससे ग्रामीण क्षेत्र और कृषि के विकास को मदद मिलेगी। किसानों की मांग है कि वर्ष में केवल एक बार तीन दिन का विशेष सत्र किसानों के लिए बुलाएं जिसमें केवल ग्रामीण, कृषि, किसान के विकास की ही चर्चा हो। उन्होंने कहा कि आपके माध्यम से मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान तक ये बात पहुंचे और मुख्यमंत्री तथा विधानसभा अध्यक्ष किसान हित में निर्णय लेकर विशेष सत्र बुलाएं।
इस अवसर पर किसान नेपाल यादव, सरदार यादव, संतोष दुबे, पवन चौरे, राधेश्याम दुबे, दीपक दुबे, सीताराम मीना, नरेन्द्र पटेल, संदीप तिवारी, मनीष मीना, नीरज पटेल, रामकुमार, राजेश दुबे, वैभव दुबे सहित अनेक किसान मौजूद थे। डॉ. शर्मा ने किसानों की बात को धैर्यपूर्वक सुनकर इस पर विचार करने का आश्वासन दिया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW