किसान दंपति प्रताडना पर दिया ज्ञापन

किसान दंपति प्रताडना पर दिया ज्ञापन

इटारसी। जिला कांग्रेस कमेटी होशंगाबाद (District Congress Committee Hoshangabad) की दलित युवा शक्ति अनुसूचित जाति विभाग के जिलाध्यक्ष दशरथ चौधरी (Dashrath Chaudhary) ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ गुना जिले के किसान दंपति के साथ हुई बर्बरतापूर्ण कार्यवाही पर राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन एसडीएम इटारसी (SDM Itarsi) के माध्यम से तहसीलदार (Tahsildar Itarsi) को दिया है।
उल्लेखनीय है कि 14 जुलाई 2020 को गुना केंट थाना अंतर्गत जगनपुर चक्र के किसान दंपति से पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों ने मारपीट की जिससे आहत होकर दोनों ने कीटनाशक पीकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस के द्वारा पूरे परिवार के साथ मारपीट की गई है, तीनों मासूम बच्चे आज अनाथ हो गये है जिनकी परवरिश करने वाला अब कोई नहीं बचा है। उन्होंने प्रदेश सरकार पर आरोप लगाया है कि वो दलितों के साथ अन्याय कर रही है और प्रदेश में अनुसूचित जाति वर्ग के परिवारों का जीना मुश्किल हो गया है। प्रदेश में घटित हो रही घटनाओं के लिए भारतीय जनता पार्टी जिम्मेदार है।
ज्ञापन पत्र में दोषियों पर कड़ी कानूनी कार्यवाही की मांग करते हुए पीडि़त परिवार को 1 करोड़ रूपये का मुआवजा देने की मांग की गई है। ज्ञापन प्रेषित करने वालों में प्रमुख रूप से कमल चौधरी, देवी खड़ोतिया, राहुल प्रधान, सचिन मेहरा, शुभम टिकारिया, केशव शर्मा, पवन सिंह, कपिल अहिरवार सहित आदि कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Royal
CATEGORIES
Share This
error: Content is protected !!