कृषि उपज मंडी बनखेड़ी की हालत बद से बदतर

कृषि उपज मंडी बनखेड़ी की हालत बद से बदतर

बनखेड़ी। कृषि उपज मंडी बनखेड़ी (Krishi Upaj Mandi Bankhedi) में व्यापारियों द्वारा खरीदा गया माल एक सप्ताह से शेड के नीचे रखा हुआ है। जिसके चलते किसानों को बहुत असुविधा हो रही है। वैसे भी मंडी 8 दिन बंद रहने के बाद 30 जुलाई गुरुवार को खुली थी। एसडीएम नितिन टाले (Nitin Tale, SDM Pipariya) से शिकायत करने के बाद के उनके द्वारा मामले की जांच करने नायब तहसीलदार वंदना सिंह (Vandana Singh, Nayab Tahsildar) एवं सीएल धुर्वे पटवारी (C.L.Dhurvey, Patwari) ने मौके पर पहुंचकर मंडी का दौरा कर स्टाक माल का पूरा विवरण प्राप्त किया और पंचनामा बनाया।
मामले की जांच करने पहुंची वंदना सिंह ने शेड के नीचे किए गए स्टाक के बारे में मंडी सचिव भाईजी कीर (Mandi Sachiv Bhaiji Keer) और हमालों एवं व्यापारी के प्रतिनिधियों से पूछने के बाद ज्ञात हुआ कि खरीदी के बाद शेड के नीचे हरिओम ,गणेश ट्रेडर्स, गोपाल ट्रेडिंग कंपनी ,श्रीनाथ ट्रेडर्स आदि व्यापारियों का माल रखा है।
मंडी सचिव भाई जी कीर का इस विषय में कहना है कि यह जवाबदारी मंडी उपनिरीक्षक की है, लेकिन वह ध्यान नहीं देते। उन्होंने नायब तहसीलदार वंदना सिंह से इस बात की भी शिकायत की है कि मंडी निरीक्षक कमलेश नागवंशी कभी-कभी आते हैं।
वंदना सिंह ने सभी मंडी उप निरीक्षकों को यूनिफॉर्म में रहने का निर्देश दिया। पूछताछ के बाद किसानों के समक्ष मंडी कर्मचारियों के सामने पंचनामा बनाया गया। 24 घंटे के अंदर शेड को खाली करने की सख्त हिदायत दी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: