केडेट ने पर्वतारोहण का लिया प्रशिक्षण

केडेट ने पर्वतारोहण का लिया प्रशिक्षण

इटारसी। शासकीय महात्मा गांधी स्मृति स्नातकोत्तर महाविद्यालय की एनसीसी यूनिट में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे केडेट सौरभ धोरे का चयन पर्वतारोहण उत्तरकाशी के लिए किया था। सौरभ धोरे ने 10 दिनी पर्वतारोहण प्रशिक्षण प्राप्त किया।
मेजर धीरेन्द्र शुक्ल ने बताया कि एनआईएम उत्तरकाशी के लिए चयनित केडेट सौरभ धोरे होशंगाबाद संभाग से इस प्रशिक्षण के लिए जाने वाले एकमात्र केडेट हैं। प्रशिक्षण के दौरान इन्हें नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ माउंटेनीयरिंग उत्तरकाशी में आप्टीकल्स (एनआईएम उत्तरकाशी), नाईटमार्च (टेकला से एनआईएम), मार्च (एनआईएम से टेकला), बुश क्राफ्ट (हर्षिल), रिवर क्रॉसिंग (रबाड़ा), राफ्टिंग, पॉइन्ट टू पॉइन्ट नाईट मार्च (एनआईएम से धलन गांव तक) का प्रशिक्षण प्रदान किया। इसके साथ ही रॉक क्लाइमिंग (टेकला), टेंट पिचिंग (टेकला), क्रॉस कन्ट्री रेस (एनआईएम उत्तरकाशी) का प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया। इसी तारतम्य में केडेट सौरभ धोरे को गंगोत्री एवं हर्षिल की यात्रा करार्ई। एनआईएम उत्तरकाशी में देशभक्ति और माउंटेनियरिंग के चलचित्र दिखाकर प्रशिक्षण प्रदान किया।
13 मप्र बटालियन होशंगाबाद के निर्देशन में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे शासकीय एमजीएम पीजी महाविद्यालय, इटारसी से अब तक 09 केडेट पर्वतारोहण के लिए चयनित हो चुके हैं। केडेट सौरभ धोरे के चयन पर 13 म.प्र. बटालियन एनसीसी होशंगाबाद के कमान अधिकारी कर्नल पीएस सिकरवार, एडम अधिकारी कर्नल अजय कुमार ने प्रसन्नता व्यक्त की साथ ही बधाई और शुभकामनाएं अर्पित की।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW