केश शिल्पियों को हॉकर्स जोन में जगह दें

इटारसी। मप्र केश शिल्पी मंडल के अध्यक्ष नंदकिशोर वर्मा आज अपने आधिकारिक दौरे पर इटारसी पहुंचे। यहां नगर पालिका कार्यालय सभागार में उनका सेन समाज की ओर से स्वागत रखा गया। इस दौरान राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अधिकारियों से श्री वर्मा ने केश शिल्पियों के लिए शासन की योजना की जानकारी ली।
श्री वर्मा से सेन समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात करके शहर के किसी एक चौराहे पर सेन महाराज की प्रतिमा लगाने और चौराहे का नामकरण करने की मांग की। इस पर एनयूएलएम के अधिकारियों ने कहा कि समाज के सदस्य इसका एक मांग पत्र दे दें, इसे परिषद के समक्ष ले जाया जाएगा और जो कुछ भी निर्णय है, वह परिषद को ही लेना है। इस दौरान अध्यक्ष श्री वर्मा ने कहा कि राज्य सरकार की योजना है कि ऐसे केश शिल्पियों को हॉकर्स जोन में जगह देना है जो बाहर खुले में बैठकर काम करते हैं। इस पर उनको बताया कि शहर में जगह की कमी है, ऐसे में इस योजना पर एक साथ एक जगह उपलब्ध कराना मुश्किल है। श्री वर्मा ने कहा कि अलग-अलग कालोनियों में पांच-पांच की संख्या में ऐसे स्थान उपलब्ध कराए जाएं।
इस अवसर पर नपा के कार्यालय अधीक्षक संजय सोहनी, आरआई संजय दीक्षित, एनयूएलएम के सिटी मैनेजर भगवान सिंह राजपूत, एपीओ राजेन्द्र शर्मा, सेन समाज से रामनाथ सराठे, राजेश सराठे सहित अनेक सदस्य उपस्थित थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW