केसला पोल्ट्री की तर्ज पर महाराष्ट्र में भी होगा पोल्ट्री

1144 सदस्याओं को मिला साढ़े तीन करोड़ का लाभांश

1144 सदस्याओं को मिला साढ़े तीन करोड़ का लाभांश
इटारसी। आज सुखतवा में केसला पोल्ट्री सहकारी सोसायटी का वार्षिक साधारण आमसभा का आयोजन किया गया। आमसभा में सोयायटी से जुड़ी स्वसहायता समूह की महिलाओं सहित महाराष्ट्र की महिलाओं ने बड़ी संख्या में हिस्सा लिया।
वार्षिक साधारण आमसभा में सोयायटी से जुड़े स्वसहायता समूह कि महिलाएं शामिल हुई। इस वार्षिक साधारण आमसभा में बतौर अतिथि नानाजी देशमुख पशु चिकित्सा विज्ञान विश्वविद्यालय जबलपुर के डॉ प्रयाग दत्त जुयाल और डॉ सुनील नायर ने शिरकत की। वार्षिक आमसभा में एमपीडब्ल्यूपीसीएल के मैनेजिंग डारेक्टर डॉ हरेकृष्ण डेका और डॉ अनीस कुमार भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। सोयायटी की 16 वी वार्षिक साधारण आमसभा में स्वसहायता समूह की करीब 12 सौ महिलाओं को पुरस्कृत किया गया।
आमसभा में शामिल हुए वरिष्ठ पत्रकार प्रमोद पगारे ने कहा कि केपीएस, सुखतवा और केसला सहित आसपास कि आदिवासी महिलाओं के जीवन में परिवर्तन लेकर आया है। इस अवसर पर नगर पालिका परिषद के सभापति भरत वर्मा ने भी संबोधित किया।
आमसभामें महाराष्ट्र की महिलाओं का एक डेलीगेशन भी शामिल हुआ है। महाराष्ट्र सरकार भी केपीएस यानी केसला पोल्ट्री सहकारी सोसायटी के तर्ज पर महिलाओं को रोजगार देने का मन बना रही है। गत दिनों महाराष्ट्र के चन्द्रपुर जिले के कलेक्टर और वित्त सचिव ने केसला पोल्ट्री सोसायटी पहुंचकर यहां के संचालन और व्यवस्थाओं का जायजा लिया था।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW