कोरोना अपडेट : अधिकारियों की टीम पहुंची होशंगाबाद स्थित निवास पर

कोरोना अपडेट : अधिकारियों की टीम पहुंची होशंगाबाद स्थित निवास पर

होशंगाबाद के पॉजिटिव (Corona Positive) की जबलपुर में मौत
इटारसी। होशंगाबाद जिला फिर से कोरोना वायरस (Corona Virus) की चपेट में आ सकता है। जहां शनिवार को एम्स भोपाल में इटारसी निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है तो आज होशंगाबाद के 12 लोगों की पहचान हुई है, जो एक कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive)  व्यक्ति के संपर्क में आये हैं। कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) इस मरीज  (patient)की उपचार के दौरान जबलपुर (Jabalpur) में मृत्यु (Death) हो गयी है। जबलपुर जाने से पूर्व इनका उपचार होशंगाबाद (Hoshangabad) में किया था। उस दौरान करीब एक दर्जन लोग उनके संपर्क (contact) में आये थे।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ.सुधीर जैसानी (Dr, Sudhir Jaisani) ने बताया कि अब तक 12 लोगों की पहचान हुई है और उनको होम कोरेन्टाइन (Home Quarantine) किया गया है। दरअसल, जो मरीज पॉजिटिव आया है, वह अपने बेटे के पास मुंबई से लौटा था और होशंगाबाद में रुका था। यहां तबीयत खराब होने के बाद दो से तीन डाक्टर्स से उपचार कराया। इस दौरान कुछ न्यायालयीन सेवा से जुड़े कर्मचारी और चिकित्सा क्षेत्र के लोग उनके संपर्क में आये थे। स्थिति में सुधार नहीं होने पर उनके परिजनों ने उनको जबलपुर बुला लिया, जहां उपचार के दौरान उनकी मौत हो गयी। उनका सेंपल लिया था जो पॉजिटिव आया तो होशंगाबाद में हड़कंप मच गया।
जानकारी मिलते ही संबंधित के कोठी बाजार स्थित निवास पर अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची। उनके घर में काम करने वालों की जानकारी भी एकत्र की जा रही है। तहसीलदार (Tahsildar) और आरआई (RI)  ने उनके घर पहुंचकर जांच की प्रक्रिया पूर्ण की और पूछताछ की है। उल्लेखनीय है कि दो दिन पूर्व ही वे यहां से जबलपुर गये थे जहां उनकी कोरोना जांच हुई थी और सेंपल पॉजिटिव आया है। उनके वहीं मौत भी हो चुकी है।
इधर इटारसी सिविल अस्पताल में भी आज उन आठ लोगों का सेंपल लेकर जांच की गई है, जो दर्जी मोहल्ला के मरीज के संपर्क में आये थे। इनमें चार उक्त मरीज के रिश्तेदार हैं और चार अस्पताल का स्टाफ, जिनमें डाक्टर्स भी शामिल हैं। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल के अधीक्षक डॉ.एके शिवानी ने बताया कि आज आठ लोगों के सेंपल लिये थे और ये सभी नेगेटिव आये हैं।

कोरोना से अब तक चार मौत
जिले से संबद्ध चार मरीजों की अब तक मौत हो चुकी है। तीन मरीजों की भोपाल में उपचार के दौरान मौत (Death) पहले ही हो चुकी है, अब चौथे मरीज की मृत्यु जबलपुर में हुई। इस तरह जिले में कोरोना (Corona) से मौत का आंकड़ा चार हो गया है। अब तक मिले मरीजों में से 38 रिकव्हर हुए हैं जो स्वस्थ हैं। 5 जुलाई, यानी आ 1 और पॉजिटिव मरीज की पुष्टि हुई है जिसकी जबलपुर में उपचार के दौरान मौत हो गयी। ये मुंबई से अपने बेटे के पास से होशंगाबाद आये थे। उनके संपर्क में आए 12 लोगों को होम कोरेन्टाइन करके उनके स्वास्थ्य की निगरानी की जा रही है। यदि किसी की तबीयत खराब होती है तो उनका सेंपल लेकर जांच की जाएगी।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: