कोरोना : अब तक 238 पॉजिटिव, 114 स्वस्थ, 7 मौत

कोरोना : अब तक 238 पॉजिटिव, 114 स्वस्थ, 7 मौत

निमोनिया से नयायार्ड निवासी बुजुर्ग महिला की मौत
इटारसी। डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी शासकीय अस्पताल (Dr. Shyama Prasad Mukherjee Hospital) में नयायार्ड (New Yard)से अत्यंत गंभीर हालत में आयी एक बुजुर्ग महिला की मौत हो गयी। महिला को शनिवार की रात करीब 9 बजे गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था। उसे निमोनिया बताया गया है। महिला के सेंपल नहीं लिये जा सके, अब स्वास्थ्य विभाग महिला के परिजनों के सेंपल लेगा। आज महिला के परिजनों को बुलाया था, कोई नहीं आया। संभवत: कल सेंपल होंगे।
सिविल अस्पताल के अधीक्षक डॉ. एके शिवानी (Dr. A.K.Shivani) ने बताया कि शनिवार रात करीब 9 बजे नयायार्ड निवासी एक बुजुर्ग महिला को गंभीर निमोनिया की स्थिति में लाया गया था जिसकी अस्पताल में मौत हो गई। मृतक महिला का कोरोना परीक्षण नहीं हो सका, लेकिन संक्रमण की संभावना को देखते हुए उसके परिजनों की जांच की जाएगी। रविवार को कोई सेंपल पॉजिटिव नहीं आये हैं, एक रिपीट सेंपल पॉजिटिव आया है, उक्त मरीज का सेंपल नेगेटिव होता तो आज डिस्चार्ज कर दिया जाता। डॉ. शिवानी ने बताया कि रविवार को अस्पताल में जांच के लिए 5 सेम्पल लिए हैं।

कोरोना : अब तक 238 पॉजिटिव, 114 स्वस्थ, 7 मौत

होशंगाबाद जिले में अब तक एकत्र किए 3286 सेंपल में से 238 मरीज पॉजिटिव आये हैं, 2724 नेगेटिव, 114 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हुए और घर वापस पहुंचे और 7 मरीजों की मौत हुई है।
स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार अभी 286 रिपोर्ट आना शेष है। आज जिले में कोरोना से स्वस्थ होकर 14 मरीजों को उनके घर भेजा है। आज कुल 747 रिपोर्ट नेगेटिव आयी है। अब तक 3000 रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है। आज की स्थिति में एक्टिव केस 117 हैं। कुल अब तक 77 कंटेन्मेंट जोन बनाए हैं और 16 मुक्त किये। कुल एक्टिव कंटेन्मेंट जोन 61 हैं। जिले में जिन पॉजिटिव मरीजों का उपचार हो रहा है, उनकी संख्या 107 है और जिले से बाहर 10 लोगों का इलाज चल रहा है। वर्तमान में 4491 लोग होम क्वारंटाइन हैं जबकि संस्थागत क्वारेंटाइन लोगों की संख्या 103 है।
जिले में कुल 13 फीवर क्लीनिक संचालित हैं जिनमें बुखार तथा सर्दी-खांसी के लक्षण अनुसार उपचार और कोविड-19 की जांच के लिए सेंपल लिया जा रहा है।

नारियल बाजार रोड पर छिड़काव
नगर पालिका (Nagar Palika Itarsi) ने रविवार को सराफा बाजार (Sarafa Bazar) से नारियल बाजार रोड पर सेनेटाइजर (Sanitizer) का छिड़काव किया और पीडब्ल्यूडी ने इस गली को कंटेन्मेंट जोन (Containment Zone) के लिए बंद कर दिया है। यहां रहने वाले एक रिसोर्ट संचालक एवं उसकी पत्नी को भी कोरोना के लक्षण मिलने के बाद इंदौर के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आयी। जानकारी मिलने के बाद प्रशासन ने घर के सामने की गली को कंटेन्मेंट जोन बनाकर बाड़ाबंदी कर दी है।

पोस्ट ऑफिस (Post Office) में भी दहशत
एक दिन पहले मुख्य पोस्ट ऑफिस में कार्यरत एक बीमा एजेंट (Insurance agent) के पॉजिटिव (Corona Positive) मिलने के बाद प्रशासन ने यहां के 3 कर्मचारियों को कोरेन्टीन कर दिया गया है। उनके कारेन्टीन होने के बावजूद शेष स्टाफ में भी दहशत है। बताया जाता है कि अन्य स्टाफ जो लगातार एजेंट के संपर्क में था, वह अब खुद को कोरेन्टीन करने की मांग कर रहे हैं। चूंकि संक्रमित अभिकर्ता लगातार पूरे स्टाफ के संपर्क में आया और नकदी एवं कागजी लेनदेन भी किया ऐसे में कर्मचारियों को डर है कि कहीं उन्हें भी संक्रमण न हो जाये। आज शाम तक डाकघर को भी सेनेटाइज नहीं किया गया है।

इनका कहना है…!

कल रात को नयायार्ड (New Yard) की एक महिला को गंभीर हालत में अस्पताल लाया गया था, लेकिन उसे निमोनिया था और हालत काफी गंभीर होने से उसकी मौत हो गयी। महिला का सेंपल नहीं हो सका है। उसके परिजनों को सेंपल देने के लिए बुलाया है। कल वे आयेंगे तो उनके सेंपल लिये जाएंगे।
डॉ.एके शिवानी, अधीक्षक (Dr. AK Shivani, Superintendent of Government Hospital)

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: