कोरोना आपदा : जिसे जैसा मौका मिला, सेवा कर रहा

कोरोना आपदा : जिसे जैसा मौका मिला, सेवा कर रहा

इटारसी। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देश में लॉक डाउन है। इस विश्व व्यापी समस्या के दौरान सबसे अधिक सेवाभाव हिन्दुस्तान में ही दिखाई दे रहा है। हालात यह है कि जिसे जैसा अवसर मिल रहा है, वह लोगों की सेवा कर रहा है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अपील जो जहां है, वहीं रहे, के बावजूद मजदूर वर्ग का पलायन जारी है और जहां से भी ये मजदूर गुजर रहे हैं, लोग इनको खाना, पानी विश्राम आदि की व्यवस्था कर रहे हैं।


केसला में राहगीरों को भोजन कराया
बुधवार, 1 अप्रैल को फिर कुछ राहगीर जो के नागपुर से नागौर व भीलवाड़ा राजस्थान जा रहे थे। उनको केसला के समाजसेवियों ने पुलिस की मदद से भोजन कराया और कहा कि आप जहां थे, वहीं रहना था। इस समय निकलना नहीं था। लगभग 25-30 मजदूर अपने घर जाना चाह रहे थे। उनको यहां भोजन वितरण किया। थानेदार अशोक बरबड़े ने उनको समझाया के कोरोना के संक्रमण से बचाव के लिए उन्हें क्या-क्या सावधानी बरतना है। उनको सोशल डिस्टेंसिंग, हाथ धोने, मुंह और नाक को कपड़े या मास्क से ढंकने और बार-बार नाक, आंख, मुंह में हाथ नहीं लगाने की समझाईश दी।

फिल्म डायरेक्टर की इटारसीवासियों से अपील
चिल्लर पार्टी, भूतनाथ रिटन्र्स और आमिर खान की फि़ल्म दंगल के डारेक्टर नितेश तिवारी ने इटारसी वासियों से कोरोना संक्रमण से बचाव और घर से नहीं निकलने की अपील की है। श्री तिवारी ने इटारसी के लोगों से विनती की है कि सभी लोग कोरोना वायरस से अपने आप को सुरक्षति रखें और प्रशासन का सहयोग करें। उल्लेखनीय है कि दंगल फि़ल्म के डारेक्टर का इटारसी से पुराना नाता है। वे इटारसी निवासी हैं और एमजीएम कॉलेज के पूर्व प्राचार्य, शिक्षाविद् डॉ. ब्रह्मदत्त तिवारी के पुत्र हैं। उन्होंने अपने गृहनगर के लोगों से शासन के निर्देशों को मानते हुए सुरक्षित रहने की अपीली की है।


तेरह प्रकार की चीजों का वितरण
समाजसेवी महेश मिहानी प्रशासन की मदद से शहर की गरीब बस्ती में जाकर, स्टेशन बस स्टैंड एवं वार्ड 21 के सभी जरुरतमंदो को तेल, सब्जी, आटा, दाल, चावल, हल्दी, मिर्ची, नमक जैसे तेरह प्रकार की चीजे बांट रहे है। उन्होंने मास्क और सेनेटाइजर का वितरण भी किया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: