कोरोना : रविवार को भी खुलेगा सरकारी अस्पताल

कोरोना : रविवार को भी खुलेगा सरकारी अस्पताल

इटारसी। कोरोना के बढ़ते संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग सतर्कहो गया है। विभाग ने प्रदेश के सभी सरकारी अस्पतालों में रविवार को अवकाश रद्द करते हुए आगामी आदेश तक रविवार को भी अस्पताल खोलने के निर्देश दिए हैं। इस नये आदेश के बाद सरकारी अस्पताल की ओपीडी अवकाश में भी खुली रहेगी। विभाग ने कोरोना का संक्रमण पूरी तरह खत्म एवं हालात नियंत्रण होने तक जागरुकता रैली और सेमीनार कराने को कहा है।

मॉस्क-सेनेटाइजर महंगे
मप्र में कोरोना के संक्रमण को लेकर सरकार द्वारा उठाए कदमों से लोगों में भी डर का वातावरण बना है, हालांकि लोगों का भय खत्म करने के लिए तरह-तरह के कार्यक्रम भी चलाये जा रहे हैं। बावजूद इसके लोगों को लग रहा है कि कहीं न कहीं मामला गंभीर है। स्कूलों में अवकाश, सिनेमागृहों के संचालन पर रोक के बाद लोग अब सावधानी बरत रहे हैं। बाजार में संक्रमण से बचाव के लिए मुंह पर लगाए जाने वाले मॉस्क महंगे हो गए हैं, साथ ही कीटाणुनाशक सेनेटाइजर की कीमतें भी बढ़ गई हैं, इसके बावजूद डिमांड बनी हुई है। मेडीकल संचालक शशि जुनेजा ने कहा कि महानगरों में इन चीजों की कीमतें बढऩे और उत्पादन कम होने के कारण कीमतें बढ़ गई हैं।

यह रखें सावधानी
– भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से बचें,
– जरूरी हो तो मास्क पहनकर जाएं।
– अस्पताल या गंदगी वाले इलाकों में भी न जाएं।
– लोगों के संपर्क में आने से बचें,
– आपस में हाथ मिलाने से परहेज करें
– सर्दी-खांसी से संक्रमित मरीज का तत्काल इलाज कराएं,
– रोगी के उपयोग की वस्तुएं जैसे रूमाल, कपड़ों को न छुएं
– बार-बार हाथ धोएं, डेटॉल या साबुन से हाथ साफ करें।

इनका कहना है…!
रविवार को भी अस्पताल खुले रखने के संबंध में सीएमएचओ ने निर्देश दिए हैं। इस वजह से सभी डॉक्टर्स को ड्यूटी पर रहने को कहा है। सामान्य दिनों की तरह अस्पताल आज खुला रहेगा।
डॉ. एके शिवानी, अधीक्षक

सावधानी रखें
कोरोना के संक्रमित मरीजों के मामले भारत में सामने आ चुके हैं। इस वजह से अब बेहद सावधानी रखने की जरूरत है। स्वच्छता का विशेष ख्याल रखें। सर्दी-खांसी के मामले में तत्काल इलाज कराएं। हालात सामान्य होने में वक्त लगेगा। लोगों को भीड़भाड़ वाली जगह एवं दूसरों के संपर्क में आने से बचना चाहिए।
डॉ. केएल जैसवानी, वरिष्ठ चिकित्सक

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW