कोरोना लापरवाही : अब तक 89 सेंपल रिजेक्ट, घर लौटे 26 व्यक्ति

कोरोना लापरवाही : अब तक 89 सेंपल रिजेक्ट, घर लौटे 26 व्यक्ति

आज इटारसी से 23, जिले से 569 सेंपल भेजे
इटारसी। कोरोना के लगातार बढ़ते मरीजों के बीच बड़ी लापरवाही और आश्चर्यजनक कार्यप्रणाली सामने आ रही है। जहां प्रशासन लगातार सेंपलिंग (Corona Sampling) करा रहा है, वहीं भोपाल से रिपोर्ट ही नहीं आ रही है। शनिवार को भी जिले में एक भी रिपोर्ट प्राप्त नहीं हुई थी और रविवार को भी कोई रिपोर्ट नहीं मिली है, जबकि यहां से कल 320 सेंपल भेजे थे जिसमें इटारसी से 50 थे। आज भी इटारसी से 23 सेंपल भेजे हैं।
प्रशासन लगातार सेंपलिंग करा रहा है, लेकिन रिपोर्ट प्राप्त नहीं हो रही है। एकसाथ बड़ी मात्रा में सेंपल भोपाल भेजे जा रहे हैं, ऐसे में यदि वहां टेस्टिंग में देरी होगी तो सेंपल खराब हो जाएंगे। फिर दोबारा सेंपल लेने पड़ेंगे। आज भी 13 सेंपल रिजेक्ट हुए और अब तक 89 सेंपल रिजेक्ट हो चुके हैं। आखिर, यह आश्चर्यजनक काम क्यों कराया जा रहा है, यह समझ से परे हैं।

जिला हेल्थ बुलेटिन पर नजर
जिले से आज कुल 569 सेंपल जांच के लिए भोपाल भेजे गये हैं। अब तक 4783 सेंपल भेजे जा चुके हैं और कुल 3806 ही रिपोर्ट मिली है जबकि भोपाल से 977 सेंपल्स की रिपोर्ट आना शेष है। आज भोपाल से जो रिपोर्ट मिली हैं उनमें 237 नेगेटिव और पांच पॉजिटिव हैं। अब तक कुल 297 पॉजिटिव और 3444 सेंपल नेगेटिव रहे हैं। अभी तक पॉजिटिव में से 199 को स्वास्थ्य लाभ होने पर डिस्चार्ज कर दिया गया है। अब तक 9 लोगों की कोरोना से जिले में मौत हो चुकी है। वर्तमान में 89 मरीज उपचाररत हैं, आज 21 लोगों की घर वापसी हुई है जिसमें इटारसी के भी 4 हैं। आज एक नया कंटेन्मेंट बना है जबकि चार क्षेत्रों को कंटेन्मेंट मुक्त किया है। अब कुल 102 में से 75 कंटेन्मेंट जोन बचे हैं। जिले में 70 लोगों का इलाज चल रहा है जबकि जिले से बाहर अन्य शहरों में 19 लोग उपचाररत हैं। जिले में 13 फीवर क्लीनिक संचालित हैं जहां बुखार तथा सर्दी खांसी के लक्षण अनुसार उपचार तथा कोविड-19 का जांच सेंपल लिया जा रहा है। जिले में कुल 24 कोविड केयर सेंटर तथा 2 डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर संचालित हैं।

कोरोना पर जीत हासिल कर घर लौटे 26 व्यक्ति
कोरोना पर जीत हासिल कर आज 26 कोरोना संक्रमित व्यक्ति स्वस्थ हो गए। जिला प्रशासन होशंगाबाद एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा किए जा रहे हैं बेहतर प्रयासों एवं कड़ी मेहनत के फलस्वरुप जिले के कोरोना संक्रमित मरीज शीघ्र स्वस्थ हो, अपने घर लौट रहे हैं।
सीएमएचओ डॉक्टर सुधीर जैसानी (Dr. Sudhir Jaisani) ने बताया है कि आज 9 अगस्त को जिले के 26 कोरोना संक्रमित मरीजों को स्वस्थ होने पर कोविड केयर सेंटर पिपरिया से 11, ज्ञानोदय कोविड केयर सेंटर होशंगाबाद से 9, बनखेड़ी से 2 तथा इटारसी अस्पताल से 4 व्यक्तियों को डिस्चार्ज किया गया है । उन्होंने बताया कि स्वस्थ हुए व्यक्तियो 14 दिनों के लिए होम क्वारेंटाइन में रखा जाएगा साथ ही उनकी सार्थक ऐप के माध्यम से मॉनिटरिंग की जायेगी।
स्वस्थ हुए मरीजों ने सफल इलाज के शासन प्रशासन एवं स्वस्थ टीम के प्रति आभार प्रकट किया। वर्तमान में जिले में कोरोना संक्रमण के 89 एक्टिव कैस है ।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: