क्यों किया कलेक्टर ने दो शिक्षको को सेवा से पृथक

क्यों किया कलेक्टर ने दो शिक्षको को सेवा से पृथक

होशंगाबाद। कलेक्टर अविनाश लवानिया ने आज समयसीमा की बैठक में जन सुनवाई, समयसीमा के लंबित प्रकरण, पीजीसेल, के प्रकरणो, सीएम हैल्प लाईन के शिकायते प्रकरणो की समीक्षा की। कलेक्टर ने शिक्षकीय कार्य में उदासीनता व लापरवाही दिखाने वाले रतिबंदर के प्राथमिक शाला के दो शिक्षको की डीई कर उन्हें शासकीय सेवा से पृथक करने के निर्देश जिला संयोजक आदिवासी विकास को दिए। साथ ही कलेक्टर ने दो अन्य शिक्षको की पदस्थापना रतिबंदर के स्कूल में करने के निर्देश दिए। श्री लवानिया ने एक पात्र हितग्राही की नियुक्ति अर्ध कुशल श्रमिक के रूप में जिला चिकित्सालय में करने के निर्देश दिए, उन्होने ग्राम रोहना के हितग्राही राम विलास की पत्नि को आटो के लिए लोन दिलाने एवं उसका लायसेंस बनाने के निर्देश संबंधित अधिकारियो को दिए। कलेक्टर ने बैठक में आदमगढ पुलिया के पास पाईप डालने व वन ग्राम बोरीछाई के किसानो की केसीसी बनाने के निर्देश दिए। जिला संयोजक आदिवासी विकास ने बताया कि चारगांव के आदिवासी परिवारो का सर्वे कर लिया गया है शीघ्र ही उन्हें शासन की योजनाओ का लाभ दिलाया जाएगा।
कलेक्टर ने लोक सेवा गारण्टी योजना के तहत प्राप्त आवेदनो एवं उन आवेदनो पर समय सीमा मे की गई कार्यवाहियो की समीक्षा की। बताया गया कि 6 विभागो ने समय सीमा के एक दिन पश्चात आवेदनो का निराकरण किया है। कलेक्टर ने प्रबंधक लोक सेवा गारंटी को उन विभागीय अधिकारियो को अंतिम चेतावनी देने के निर्देश दिए। श्री लवानिया ने सीएम हैल्प लाईन की लंबित शिकायतो की भी समीक्षा की। शिक्षा विभाग के छात्रवृति से संबंधी लंबित शिकायतो की समीक्षा करते हुए उन्होने जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया कि वे जब तक छात्रो के खातो में छात्रवृति की राशि ना डाल देवे तब तक छात्रवृति के प्रकरणो का फस्ट क्लोज ना करें। उन्होने बढती शिकायतो एवं शिकायतो के निराकरण की धीमी गति पर नाराजगी व्यक्त करते हुए सभी विभागीय अधिकारियो को निर्देशित किया कि वे नियमित रूप से शिकायत कर्ता व भोपाल स्थित काल सेन्टर से बात करते रहे।
समय सीमा की बैठक में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री पीसी शर्मा, अपर कलेक्टर श्री मनोज सरियाम सहित सभी विभागो के विभाग प्रमुख मौजूद थे।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW