खबर अपडेट : रैली निकालकर किया प्रदर्शन, चक्काजाम भी किया

इटारसी। केन्द्र सरकार द्वारा लगाये गये मॉडल कंडीशन एवं मप्र सरकार द्वारा लगाये गये लाइफ टाइम टैक्स के विरोध में ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने आज शहर में न सिर्फ विरोध प्रदर्शन किया बल्कि ट्रक मालिक ओवरब्रिज पर चक्काजाम करने भी पहुंच गये थे। हालांकि उनका चक्काजाम सांकेतिक रहा और पुलिस आने के बाद यह खत्म कर दिया गया था।
ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने प्रदेश सरकार से ट्रकों पर आजीवन टैक्स के निर्णय को वापस लेने की मांग की है। संगठन ने केन्द्र सरकार द्वारा पंद्रह साल पुराने ट्रकों को सड़क से हटाने जैसे फैसले के साथ ही पेट्रोल-डीजल के दामों में बढ़ोतरी का विरोध किया है। ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने मंगलवार को रेलवे स्टेशन के मालगोदाम से एक पैदल रैली निकाली और रेलवे स्टेशन के सामने से होते हुए जयस्तंभ चैक पहुंचे। यहां कुछ देर नारेबाजी करते हुए ओवरब्रिज तिराहे पर ट्रक मालिकों की टीम ओवरब्रिज पहुंची और यहां चक्काजाम करने का निर्णय लिया। अभी कुछेक ट्रक रोके होंगे कि पुलिस पहुंच गयी और चक्काजाम समाप्त कर दिया गया।


ट्रक ऑनर एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय टप्पू मिश्रा का कहना है कि इस मंदी के दौर में जब ट्रक मालिक आत्महत्या करने को मजबूर है, ऐसे समय में एक लाख की टैक्स की राशि ट्रक मालिक कैसे जमा करेगा? यदि वह किसी तरह से टैक्स जमा कर भी देता है तो केन्द्र सरकार की मॉडल एक्ट के तहत परेशान होगा।
एसोसिएशन के अंटू भाटिया का कहना है कि ट्रक 2006 मॉडल का होगा तो 2020 तक रोड पर चलने के लिए अवैध हो जाएगा। ऐसे में सिर्फ एक साल के लिए एक लाख का टैक्स वसूली कहां तक न्यायोचित है।
ट्रक ऑनर एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से अनुरोध किया है कि इन विषयों पर हस्तक्षेप करके आजीवन टैक्स के निर्णय में संशोधन करें। यदि इसे लागू करना ही है तो जो ट्रक 2011 या ऊपर के हैं, उन पर ही लागू करने की कृपा करें। 2011 के नीचे के मॉडल के ट्रकों पर टैक्स के नियम यथावत रहें। एसोसिएशन ने चेतावनी दी है कि यदि उनकी मांगें नहीं मानी गयीं तो आंदोलन को उग्र किया जाएगा। इसके तहत अनिश्चितकालीन हड़ताल कर ट्रकों को सड़कों पर खड़ा किया जाएगा।
रैली में अध्यक्ष अजय टप्पू मिश्रा के साथ ही रिंकू भाटिया, अंटू भाटिया, सर्वजीत भाटिया, प्रकाश मालोनिया, बाबू भाई, समीर खान, सम्मी, मंटू ओसवाल, गुरभेज सिंह सहित अनेक ट्रांसपोर्टर शामिल हुए।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW