खरीदी केन्द्रों में समूचित व्यवस्था सनिश्चित की जाए : कलेक्टर

खरीदी केन्द्रों में समूचित व्यवस्था सनिश्चित की जाए : कलेक्टर

होशंगाबाद। कलेक्टर धनंजय सिंह ने 15 अप्रैल से प्रारंभ होने वाले रबी उपार्जन की तैयारियो की सूक्ष्म समीक्षा की। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी एसडीएम को निर्देशित किया कि वे सभी अपने क्षेत्र में खरीदी केन्द्रों में मूलभूत
सुविधाएं जैसे बारदाने, कम्प्यूटर, तौलकांटे आदि की व्यवस्थाएं सुनिश्चित करें, कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम के दृष्टिगत खरीदी के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग के मानको का पालन एवं अन्य सुरक्षा आवश्यक रूप से बरती जाए। कलेक्टर श्री सिंह वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित कर रहे थे। इस दौरान जिला पंचायत सीईओ आदित्य सिंह सहित जिला उपार्जन समिति के सदस्य उपस्थित रहे।
कलेक्टर श्री सिंह ने कहा रबी उपार्जन के सफल क्रियान्वयन हेतु सभी एसडीएम लीडरशिप लें। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलों में खरीदी हेतु जिला स्तरीय नोडल अधिकारी नियुक्त किए जाएंगे। कलेक्टर श्री सिंह ने सभी खरीदी केन्द्रों में कोरोना वायरस संबंधी आधारभूत स्क्रीनिंग सहकारी समिति के माध्यम से किया जाना सुनिश्चित करें। इस कार्य हेतु खंड चिकित्सा अधिकारी से समन्वय स्थापित कर समिति सदस्यों का प्रशिक्षण किया जाए। उन्होंने कहा कि खरीदी केन्द्रों के सत्यापन की कार्यवाही शीघ्र करें। कलेक्टर श्री सिंह ने कहा कि खरीदी केन्द्रों में सभी लॉजिस्टिक्स की व्यवस्था व केन्द्रों पर रिपोर्टिंग की व्यवस्था का उचित क्रियान्वयन हो यह सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने कहा कि कृषक संबंधी शिकायतो का त्वरित निराकरण हेतु कंट्रोल रूम का प्रभावी क्रियान्वयन करें। सभी अधिकारी खरीदी हेतु सौंपे दायित्वों का बेहतर क्रियान्वयन करें व किसानों को हर संभव राहत पहुंचाएं।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: