खलिहान में बने कमरे में नाबालिग से दुष्कर्म (Rape)

खलिहान में बने कमरे में नाबालिग से दुष्कर्म (Rape)

– ग्राम पीपलढाना में घटी अमानवीय घटना, – चॉकलेट देने के बहाने बुलाया था बच्ची को, – शाम को भागने की फिराक में थे, पकड़े गये
इटारसी। ग्राम पीपलढाना (Pipaladhana) स्थित एक खलिहान में नाबालिग से दुष्कर्म के दोनों आरोपियों को पुलिस (Police)ने आज दोपहर कोर्ट में पेश किया है। बच्ची के माता-पिता मजदूर है, और आरोपी भी गांव के ही बताए जा रहे हैं। दोनों ने बच्ची को चॉकलेट के बहाने खलिहान (Khalihan) में बने एक कमरे में ले गये थे। चूंकि वे गांव के ही थे तो बच्ची उनको पहचानती थी, बिना कोई संकोच उनके साथ चली गयी।
घटना 5 अगस्त की दोपहर 2 बजे की की बतायी जा रही है। गांव की एक 15 वर्ष की बच्ची घर से गांव में घूमने जाने का कहकर निकली थी। जब वह एक खेत में बने खलिहान के पास से गुजर रही थी तो वहां मौजूद गांव के ही दो व्यक्ति गोलू उर्फ विपत राजपूत (Vipat Rajput) 38 वर्ष और संतोष उर्फ गुड्डा पाल (Santosh Pal) 35 वर्ष ने उसे कहा कि भीतर चॉकलेट रखी है, चलो तुम्हें चॉकलेट देते हैं। चूंकि वे परिचित थे, तो बच्ची उनके साथ भीतर चली गयी। दोनों ने वहां एक खाली कमरे में ले जाकर बच्ची से दुष्कृत्य किया और भाग गये। बच्ची ने अपने साथ हुई घटना अपने परिजनों को बतायी तो परिजनों ने पुलिस को खबर की।

ऐसे हुई आरोपियों की गिरफ्तारी
दोनों आरोपी गांव से भाग गये थे। लेकिन, पुलिस को गांव से मुखबिर ने खबर दी कि दोनों खलिहान में वापस आये हैं। तत्काल पुलिस ने पहुंचकर दोनों को धरदबोचा। पथरोटा थाना प्रभारी प्रज्ञा शर्मा ( Pragya Sharma, Pathrota Thana Prabhari)के अनुसार दोनों भागने की फिराक में थे, लेकिन पुलिस ने मौके पर पहुंचकर उनको गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों पर धारा 367 डीए, 354, पाक्सो एक्ट की धारा 5/6,7/8, 506 आईपीसी और 32 बी, एससी एसटी एक्ट की धाराओं का प्रकरण पंजीबद्ध किया है।

कोविड टेस्ट कराके जेल भेजा
पथरोटा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गुरुवार को दोपहर सारी कार्रवाई करके न्यायालय में पेश किया, जहां से दोनों को जेल भेजने के आदेश हुए। पुलिस ने दोनों का कोविड टेस्ट (Covid 19) कराया, डीएनए कराया और इसके बाद जेल भेज दिया है।
थाना प्रभारी प्रज्ञा शर्मा ( Pragya Sharma, Pathrota Thana Prabhari)ने बताया कि आरोपियों के एक ही गांव का होने और बच्ची से परिचित होने पर पीडि़ता ने उन पर भरोसा कर लिया था। कमरे में ले जाकर दोनों ने उसका मुंह दबाकर उसके साथ दुष्कर्म किया है।

CATEGORIES
TAGS

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: