गुड टच, बैड टच और ट्रैफिक रूल्स की जानकारी दी

इटारसी। वर्धमान पब्लिक स्कूल के सभागार में गुड टच एंड बैड टच पर सेमिनार में एसपी एमएल छारी, डीएसपी रमेश गुप्ता और उनकी टीम ने संचालित यातायात नियमों पर एक कार्यशाला का आयोजन भी किया। आयोजन में कक्षा 5 से 12 के विद्यार्थियों ने भाग लिया।
वर्धमान पब्लिक स्कूल के सभागार में आज गुड टच बैड टच सड़क सुरक्षा एवं यातायात प्रबंधन हेतु एक कार्यशाला में जिला पुलिस अधीक्षक एमएल छारी एवं जिला उप पुलिस अधीक्षक यातायात रमेश गुप्ता एवं उनकी टीम ने विद्यार्थियों को यातायात संबंधी नियम एवं सुरक्षित वाहन संचालन हेतु मार्गदर्शित किया। प्रथम सत्र में उन्हीं की टीम की सब इंसपेक्टर सोनम राठौरे ने विद्यार्थियों को लघु फिल्म के द्वारा बुरे स्पर्श या अन्य असहज व्यवहार को अलग करने और पहचानने का तरीका समझाया। साथ ही यह भी निर्देश दिया कि किसी भी असहज स्थिति में कैसे प्रतिक्रिया देनी चाहिये। विद्यार्थियों के लिए आज के समय में गुड टच एवं बैड टच एक संवेदनशील मुद्दा है जिससे निपटने के लिये आवश्यक दिशा निर्देशों को समझना चाहिये जिससे भविष्य के लिये खुद को तैयार किया जा सके।
द्वितीय सत्र में जिला पुलिस अधीक्षक एमएल छारी एवं जिला उप पुलिस अधीक्षक यातायात रमेश गुप्ता ने सड़क पर हो रही दुर्घटनाओं के बारे में जानकारी दी कि किस प्रकार यातायात नियमों की जानकारी के अभाव में मनुष्य काल के गर्त में समाता जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोग अपने प्रियजनों और खुद की सुरक्षा के लिये यातायात नियमो ंका पालन करे। हेलमेट अवश्य पहने एवं सीट बैल्ट अवश्य लगायें। साथ ही उन्होंने बताया की तेजगति, सिग्नल तोडऩा, लापरवाही पूर्वक वाहन चलाना, वाहन चलाते समय मोबाईल का प्रयोग करना, नशे की हालत में वाहन चलाने के परिणाम आपकी जान को खतरा हो सकते हैं। साथ ही उन्होंने विद्यार्थियों को यह भी निर्देश दिया कि वे एक अच्छे नागरिक बने एवं यातायात नियमो का पालन करने के लिए अपने माता-पिता को भी मार्गदर्शित करें।
कार्यक्रम के अंत में संस्था संचालक प्रशांत जैन, संस्था निदेशक रचना जैन एवं प्राचार्य वर्षा मिश्रा ने यातायात विभाग के संपूर्ण टीम को इस सफल कार्यक्रम के लिए बधाई दी एवं अभार प्रदर्शित किया। संचालन जय प्रकाश सोनी द्वारा किया गया।

CATEGORIES
error: Content is protected !!
%d bloggers like this:
Narmadanchal

FREE
VIEW